script3 साल में महानगर से दूर होगी पेयजल समस्या: मेयर | within 3 years city will not have the scarcity of drinking water. | Patrika News
कोलकाता

3 साल में महानगर से दूर होगी पेयजल समस्या: मेयर

मेयर फिरहाद हकीम ने दावा किया कि 3 साल के भीतर महानगर के सभी हिस्सों में स्वच्छ पेयजलापूर्ति की चाक चौबंद व्यवस्था हो जाएगी। केईआईपी एशियन डवलपमेंट बैंक की आर्थिक सहायता से पेयजल आपूर्ति में जुटा हुआ है।

कोलकाताMar 13, 2019 / 02:24 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

3 साल में महानगर से दूर होगी पेयजल समस्या: मेयर

– एडीबी की सहायता से पेयजलापूर्ति के कार्य पूरा करने में जुटा केईआईपी

कोलकाता. मेयर फिरहाद हकीम ने दावा किया कि 3 साल के भीतर महानगर के सभी हिस्सों में स्वच्छ पेयजलापूर्ति की चाक चौबंद व्यवस्था हो जाएगी। केईआईपी एशियन डवलपमेंट बैंक की आर्थिक सहायता से पेयजल आपूर्ति में जुटा हुआ है। वे निगम के मासिक अधिवेशन में माकपा पार्षद चयन भट्टाचार्य के सवाल का जवाब दे रहे थे। मेयर ने बताया कि दक्षिण कोलकाता की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए केएमसी गार्डनरीच वॉटर वक्र्स ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता बढ़ाने में जुटा हुआ है। क्षमता वृद्धि से जादवपुर, टॉलीगंज व उसके आस-पास के लोगों को सहूलियत मिलेगी।

——————————————

– साउदर्न एवेन्यू पार्क में होगा स्प्रिंक्लर का प्रयोग

निगम के पार्कों के पेड़-पौधों को सही समय और सही तरीके से पानी देने के लिए स्प्रिंक्लर लगाए जाएंगे। जिनसे प्रतिदिन दो बार बार पेड़-पौधों में पानी का छिडक़ाव किया जाएगा। पार्क एंड स्क्वायर विभाग के एमआईसी देवाशीष कुमार ने बताया कि साउदर्न एवेन्यू स्थित पार्क में स्प्रिंक्लर ने काम करना शुरु कर दिया है। माकपा पार्षद रत्ना राय मजूमदार के सवाल का जवाब देते हुए बताया कि निगम आधुनिक उपकरणों की सहायता से ट्रिमिंग की जाती है। निगम ने बोरो नम्बर 1 से 10 में 10 हाईड्रोलिक लैडर दे रखे हैं। वहीं बोरो नम्बर 11 से 16 के लिए भी हाईड्रोलिक लैडर आने वाले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो