scriptशुरू हुआ स्कूल भवन का निर्माण, ठेकेदार पर जुर्माना | School building construction start, penalty on contractor in Kondagaon | Patrika News
कोंडागांव

शुरू हुआ स्कूल भवन का निर्माण, ठेकेदार पर जुर्माना

वर्तमान में जहाँ स्कूल संचालित हो रहा है, वह भवन भी काफी पूराना होने के चलते जर्जर (shabby school building) हो चुका है। बारिश के दिनों में छत से पानी टपकने लगता है। वहीं विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने के चलते छात्र-छात्रओं को बैठने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं

कोंडागांवJun 26, 2019 / 07:52 pm

Karunakant Chaubey

shabby school building

शुरू हुआ स्कूल भवन का निर्माण, ठेकेदार पर जुर्माना

कोंडागांव. आखिरकार लोक निर्माण विभाग की सख्ती काम आई और ठेकेदार ने अब लिखित में विभाग को दे दिया हैं, कि वह आने वाले 30 अगस्त तक काम पूरा कर लेगा। मामला बड़ेकनेरा में बन रहे हाईस्कूल भवन (shabby school building) का है। जहाँ लगभग तीन सालों से इसका निर्माण चल रहा है, लेकिन आज तक निमार्ण कार्य पूरा नहीं हो सका हैं। जिसके चलते निर्माण एजेंसी लोक निर्माण विभाग ने भी ठेकेदार के इस निर्माण कार्य को टमिनेंट कर दिया था।

पुनर्वास नीति को असफल बनाने के लिए नक्सलियों ने चली गहरी चाल, जानिए क्या है पूरा मामला

लेकिन नियमनुसार समीक्षा कर 6 प्रतिशत का फाईन लगाते हुए विभाग ने काम दुबारा उसी ठेकेदार से शुरू करवा दिया हैं। अब उम्मीद है कि, विभाग की इस कार्यवाही के बाद आने वाले दो माह में यहॉ 87 लॉख से भी ज्यादा की राशि से बन रहे निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और आने वाले दिनों में यहॉ से स्कूल संचालित होने लगेगा।

जर्जर भवन में बैठने मजबूर है विद्यार्थी

वर्तमान में जहाँ स्कूल संचालित हो रहा है, वह भवन भी काफी पूराना (shabby school building) होने के चलते जर्जर हो चुका है। बारिश के दिनों में छत से पानी टपकने लगता है। वहीं विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने के चलते छात्र-छात्रओं को बैठने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

पंद्रह साल में बन जाएंगे करोड़पति बस करिये ऐसा काम

जानकारी के मुताबिक कक्षा 9 से 15 तक 450 विद्यार्थी अध्ययनरत है। जिसकी संख्या अब नवप्रवेशी छात्र-छात्रआों के आने से और बढ़ जाएगी। यह परेशानी केवल प्रबंधन के लिए ही नहीं बल्कि प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के लिए भी है । कई बार बच्चों को स्कूल परिसर (shabby school building) में बने मंच पर बैठाकर भी अध्ययन करवाना पड़ता हैं।
पहले काम को टर्मिनेट किया गया था लिखित में अश्वासन देने के बाद नियमानुसार काम का रिव्हयू कर शुरू करवाया गया हैं।
-आरके बतरा, एसडीओ लोनिवि

Home / Kondagaon / शुरू हुआ स्कूल भवन का निर्माण, ठेकेदार पर जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो