scriptधरतेरस पर 100 करोड़ का होगा कारोबार | 100 crore business on Dharateras | Patrika News
कोरबा

धरतेरस पर 100 करोड़ का होगा कारोबार

धनतेरस पर बाजार बहार आने की उम्मीद है। चेम्बर ने बाजार में लगभग 100 करोड़ रुपए तक के कारोबार की संभावना व्यक्त किया है।

कोरबाOct 14, 2017 / 07:59 pm

Rajkumar Shah

धनतेरस पर बाजार बहार आने की उम्मीद है।

धनतेरस पर बाजार बहार आने की उम्मीद है। चेम्बर ने बाजार में लगभग 100 करोड़ रुपए तक के कारोबार की संभावना व्यक्त किया है।

कोरबा. धनतेरस पर बाजार बहार आने की उम्मीद है। चेम्बर ने बाजार में लगभग 100 करोड़ रुपए तक के कारोबार की संभावना व्यक्त किया है। सबसे अधिक व्यापार आटो मोबाइल, सराफा और इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में होने का आकलन किया है।
जिले में सबसे अधिक कारोबार धनतेरस के दिन होता है। इसबार 17 अक्टूबर को धनतेरस है। इस दिन बाजार में जमकर खरीदारी की संभावना है। व्यापारियों की संस्था जिला चेम्बर चेम्बर ऑफ कामर्स के अध्यक्ष रामसिंह अग्र्रवाल ने बताया कि धनतेरस पर करीब 100 करोड़ रुपए के कारोबार की संभावना है।
सबसे अधिक कारोबार आटो मोबाइल, सराफा, इलेक्ट्रीकल और इलेक्ट्रनिक्स सेक्टर में होने की संभावना है। आटो मोबाइल सेक्टर में अभीतक छोटी बड़ी दो हजार से अधिक गाडिय़ों की बुकिंग हुई है। वाशिंग मशीन, फ्रीज, एलईडी टीवी और एएसी की बुकिंग भी बाजारों में खुब हुई है।
धनतेरस से मोबाइल कंपनियों को भी काफी उम्मीदे हैं। फाइनेंस कंपनियां ग्राहकों के लिए लुभावना योजना लेकर आई है। ग्राहकों को अपनी ओर खींचने की हर संभव कोशिश कर रही हैं। इसके लिए कंपनियों ने एजेंट तक नियुक्ति किए हैं।
ट्रैफिक पुलिस ने की कार्रवाई– इधर, धनेतरस पर शहर में होने वाली जाम की स्थिति से निपटने के लिए भी प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। पॉवर हाउस पर गाडिय़ों की पार्किंग कम से कम कराने की योजना बनाई है। गाडिय़ों को नहर चौक के करीब बनाए गए अस्थाई पार्किंग स्थल पर रोका जाएगा। शनिवार को पुलिस ने पॉवर हाउस रोड पर एक बार फिर कार्रवाई शुरू की। सड़क किनारे ठेला खोपचा का कारोबार करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। ठेला को सड़क से हटा दिया। दुकानों से कहा कि पीली पट्टी के बाहर सामान न फैलाए। ट्रैफिक थानेदार एसएस पटेल ने बताया कि दीपावली तक कार्रवाई जारी रहेगी। पुलिस ने लोगों से निर्धारित पार्किंग स्थल पर गाडिय़ों को खड़ी करने के लिए कहा है।

Home / Korba / धरतेरस पर 100 करोड़ का होगा कारोबार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो