scriptAmit Shah Chhattisgarh Visit: गृह मंत्री अमित शाह आज छत्‍तीसगढ़ आएंगे, कोरबा में जनसभा को करेंगे संबोधित… | Amit Shah Chhattisgarh Visit Cg news : address public meeting in Korba | Patrika News
कोरबा

Amit Shah Chhattisgarh Visit: गृह मंत्री अमित शाह आज छत्‍तीसगढ़ आएंगे, कोरबा में जनसभा को करेंगे संबोधित…

Amit Shah Chhattisgarh Visit: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कोरबा (Amit Shah in Korba) में जनसभा आज। शाह के साथ आएंगे पूर्व सीएम रमन, एक दिन पहले पहुंचे भाजपा के सभी विधायक व सांसद

कोरबाJan 07, 2023 / 11:40 am

CG Desk

Amit Shah

Amit Shah

Amit Shah Chhattisgarh Visit: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh News) के कोरबा (Amit Shah in Korba) में मिशन 2023 का शंखनाद (CG Politics) करने आ रहे हैं। लोकसभा स्तरीय जनसभा के बहाने आठ विधानसभा को साधने की कोशिश होगी। करीब दो घंटे 10 मिनट तक अमित शाह कोरबा में रूकेंगे। अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के आगमन को देखते हुए पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 7 जनवरी को दोपहर 2 बजे के आस पास अमित शाह रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद 5 मिनट तक रायपुर एयरपोर्ट पर रुकने के बाद सीधे कोरबा के लिए हेलीकॉप्टर से ही रवाना हो जाएंगे।

शहर में सुरक्षा कड़ी
सीएसईबी हेलीपेड में उतरने के बाद मां सर्वमंगला मंदिर में मत्था टेकेंगे। कार्यक्रम स्थल ट्रांसपोर्ट नगर के इंदिरा स्टेडियम जाएंगे। जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां लगभग 40 मिनट तक रूकेंगे। अमित शाह को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोगों के आने की संभावना है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मददे्नजर 2023 में भाजपा का यह पहला और बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है। अमित शाह का भाषण जहां एक ओर कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम करेगा तो वहीं आगामी विधानसभा चुनाव पार्टी किन मुुद्दों पर लड़ने जा रही है इसकी भी दिशा तय हो सकती है। इसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेता कोरबा पहुंच चुके हैं।

छह जगहों पर की गई है पार्किंग की व्यवस्था
जनसभा में संभावित भीड़ को देखते हुए शहर के अलग-अलग दिशाओं में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। दर्री की ओर से आने वाले जश्न रिसार्ट में वाहन खड़ी कर सकेंगे। पुराने शहर की ओर से आने वाले लोग मल्टीलेवल पार्किंग में वाहन खड़े करेंगे। बुधवारी सर्कस ग्राउंड, एसईसीएल हेलीपेड, घंटाघर चौक में भी पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

कोर कमेटी की लेंगे बैठक
केंद्रीय गृहमंत्री दोपहर 02:40 बजे कोरबा के सीएसईबी हैलीपेड ग्राउंड में आएंगे। दोपहर 03:25 बजे टीपी नगर स्थित इंदिरा स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद सर्वमंगला मंदिर के लिए रवाना हो जाएंगे। जश्न रिसॉर्ट के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वापस रायपुर के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को रिहर्सल किया गया। इस दौरान सुरक्षा के कडे़ इंतजाम किए गए थे। केंद्रीय मंत्री के आगमन को देखते हुए प्रशासन की ओर से सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। लोगाें से व्यवस्था में सहयोग करने कहा गया है।

इस मार्ग पर आवागमन पूर्णत: प्रतिबंधित होगा
वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए सुबह से मुख्य मार्ग पर आम लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। सर्वमंगला तिराहे से लेकर राताखार बायपास और सीएसईबी चौक से स्टेडियम तक दोपहर चार बजे तक आवागमन बंद रहेगा।

https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Korba / Amit Shah Chhattisgarh Visit: गृह मंत्री अमित शाह आज छत्‍तीसगढ़ आएंगे, कोरबा में जनसभा को करेंगे संबोधित…

ट्रेंडिंग वीडियो