scriptसौगात : एनटीपीसी के कर्मचारियों को बोनस की घोषणा जानिए कितने राशि का प्रावधान | Announcement of Bonus to employees of NTPC | Patrika News
कोरबा

सौगात : एनटीपीसी के कर्मचारियों को बोनस की घोषणा जानिए कितने राशि का प्रावधान

नेशनल थर्मल पॉवर कापोरेशन (एनटीपीसी) ने कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा कर दी है।

कोरबाSep 16, 2017 / 11:04 am

Shiv Singh

नेशनल थर्मल पॉवर कापोरेशन

नेशनल थर्मल पॉवर कापोरेशन (एनटीपीसी) ने कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा कर दी है।

कोरबा. नेशनल थर्मल पॉवर कापोरेशन (एनटीपीसी) ने कर्मचारियों के लिए बोनस की घोषणा कर दी है।

कर्मचारियों के बोनस (एक्सग्रेसिया) पिछले साल की तुलना में पांच फीसदी की बढ़ोत्तरी की गई है। इस साल कंपनी के कर्मचारियों को न्यूनतम 32 हजार 340 रुपए से लेकर 72 हजार 30 रुपए तक बोनस मिलेगा।
इसके साथ ही कोरबा संयंत्र में नियोजित कर्मचारियों को पांच हजार 690 रुपए की इंसेंटिव राशि भी प्राप्त होगी। इसका भुगतान 20 सिंतबर तक होने की संभावना है।

शनिवार को हैदराबाद में नेशनल बायपार्ट कमेटी (एनबीसी) की बैठक आयोजित की गई। इसमें बोनस और इंसेेंटिव सहित अन्य मुद्दों पर श्रमिक संगठनों के साथ प्रबंधन की बातचीत हुई।
पिछले साल की तुलना में बोनस (एक्सग्रेसिया) पर प्रत्येक ग्रेड में दो फीसदी की बढ़ोत्तरी करने पर प्रबंधन ने सहमति व्यक्त की।

एक्सग्रेसिया में पांच फीसदी बढ़ोत्तरी पर प्रबंधन राजी हुआ। इसे ट्रेड यूनियनों ने स्वीकार कर ली। दोनों पक्षों के बीच बनी सहमति के अनुसार इस साल डब्ल्यू-0 के कर्मचारियों को न्यूनतम 32 हजार 340 रुपए बोनस प्राप्त होगा।
जीएस ग्रेड में आने वाले कर्मचारियों को सबसे अधिक 72 हजार 30 रुपए बोनस मिलेगा। इसके साथ ही कोरबा, सीपत, रामागुंडम, तालचर, कनिहा और रिहंद प्रोजेक्ट में काम करने वाले कर्मचारियों को 5690 रुपए की इंसेंटिव राशि भी दी जाएगी।
इसके अलावा अन्य सभी प्रोजेक्ट के अधीन नियोजित कर्मचारियों को 1990 रुपए की प्रोत्साहन राशि प्रबंधन की ओर से दी जाएगी।

प्रबंधन ने यूनियन प्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि दुर्गा पूजा व दशहरा से पहले 20 सितबंर तक राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। प्रबंधन के साथ सहमति बनने पर श्रमिक संघ के प्रतिनिधियों ने राहत की सांस ली। इस बैठक में प्रबंधन की ओर से डायरेक्टर एचआर सपतरशि राय,
ईडी एचआर एएन वर्मा, एनटीपीसी के सभी प्रोजेक्ट के एचआर और एचओ सहित श्रमिक नेता उपस्थित थे।

बैठक में कोरबा प्रोजेक्ट में राष्ट्रीय ताप विद्युत कार्यकारिणी संघ इंटक के कार्यकारी अध्यक्ष केवी चन्द्रवंशी और महामंत्री एनके तिवारी भी शामिल हुए। कंपनी के लाभांश में 2015-16 के मुकाबले 12.85 फीसदी की कमी होने के बावजूद एक्सग्रेसिया में की गई बढ़ोत्तरी को इंटक ने जीत बताया है।
अधिकतम 72 हजार 30 रुपए– 2015-16 के की तुलना में कंपनी के लाभांश में 12.85 फीसदी की कमी आई है। इसके बावजूद एक्सग्रेसिया राशि में पांच फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। इस बार कर्मचारियों को न्यूनतम बोनस 32 हजार 340 रुपए और अधिकतम 72 हजार 30 रुपए तक मिलेगा।
-केपी चन्द्रवंशी
कार्यवाहक अध्यक्ष, राष्ट्रीय ताप विद्युत कर्मचारी संघ इंटक

Home / Korba / सौगात : एनटीपीसी के कर्मचारियों को बोनस की घोषणा जानिए कितने राशि का प्रावधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो