scriptनौकरी व पुनर्वास को लेकर बंद कराया काम | Closed work on job and rehabilitation | Patrika News
कोरबा

नौकरी व पुनर्वास को लेकर बंद कराया काम

एसईसीएल की सरायपाली खदान से प्रभावित ग्रामीणों का आक्रोश थम नहीं रहा है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने एक बार फिर नौकरी व पुनर्वास सहित अन्य मांगों को लेकर खदान में काम बंद करा

कोरबाJan 05, 2019 / 12:13 pm

Shiv Singh

एसईसीएल की सरायपाली खदान से प्रभावित ग्रामीणों का आक्रो

नौकरी व पुनर्वास को लेकर बंद कराया काम

कोरबा. एसईसीएल की सरायपाली खदान से प्रभावित ग्रामीणों का आक्रोश थम नहीं रहा है। शुक्रवार को ग्रामीणों ने एक बार फिर नौकरी व पुनर्वास सहित अन्य मांगों को लेकर खदान में काम बंद करा दिया।
एसईसीएल की सरायपाली खदान से प्रभावित ग्रामीण बड़ी संख्या में शुक्रवार को खदान पहुंचे। नौकरी व पुनर्वास की मांग को लेकर विरोध करने लगे। लोग मशीनों के सामने खड़े हो गए। काम को बंद करा दिया। इसकी जानकारी मिलने पर सरायपाली प्रबंधन से जुड़े अफसर मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों को समझाकर खदान में बंद काम को चालू कराने की कोशिश की। लेकिन ग्रामीण नहीं माने। लोगों ने प्रबंधन को वादा याद दिलाया। बताया कि पिछले हफ्ते हुए आंदोलन के बाद भी प्रबंधन ने प्रभावितों को नौकरी का वादा पूरा नहीं किया। महिला खातेदारों को नौकरी दी गई। प्रबंधन ने दो दिन पूर्व जारी किए गए एक आदेश का हवाला देकर यह बताने की कोशिश कि उनकी मांगों को लेकर गंभीरता बरती जा रही है। लेकिन ग्रामीण मांग पूरी हुए बिना खदान से हटने का तैयार नहीं थे।

आज हो सकती है वार्ता
ग्रामीणों की समस्या पर चर्चा के लिए शनिवार को प्रबंधन बातचीत कर सकता है। इसके संकेत एसईसीएल प्रबंधन की ओर से दिए गए हैं।

विरोध से खनन में देरी
ग्रामीणोंं के विरोध से सरायपाली खदान से कोयले का उत्पादन चालू नहीं हो सका है। प्रबंधन की कोशिश जल्द उत्पादन चालू करने की है।

Home / Korba / नौकरी व पुनर्वास को लेकर बंद कराया काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो