scriptबैंक के कैश लॉकर तक नहीं पहुंच पाए तो कम्प्यूटर व प्रिंटर ले गए शातिर चोर, एटीएम मशीन में भी की गई तोडफ़ोड़ | Computer and printer theft | Patrika News
कोरबा

बैंक के कैश लॉकर तक नहीं पहुंच पाए तो कम्प्यूटर व प्रिंटर ले गए शातिर चोर, एटीएम मशीन में भी की गई तोडफ़ोड़

बांगों पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। चोरों को पकडऩे के लिए खोजी कुत्ते की भी मदद ली जा रही है।

कोरबाJun 06, 2018 / 10:33 am

Shiv Singh

बैंक के कैश लॉकर तक नहीं पहुंच पाए तो कम्प्यूटर व प्रिंटर ले गए शातिर चोर, एटीएम मशीन में भी की गई तोडफ़ोड़

बैंक के कैश लॉकर तक नहीं पहुंच पाए तो कम्प्यूटर व प्रिंटर ले गए शातिर चोर, एटीएम मशीन में भी की गई तोडफ़ोड़

कोरबा. बांगो बांध के करीब माचाडोली स्थित एसबीआई बैंक शाखा बीती रात चोरों ने चोरी का प्रयास किया। चोर बैंक के कैश लॉकर तक पहुंचने में असफल हुए तो बैंक का कम्प्यूटर व प्रिंटर सहित अन्य सामान चुराकर फरार हो गए। एटीएम मशीन में भी तोडफ़ोड़ की गई है। मंगलवार की सुबह बैंक का चपरासी मदन साहू सफाई करने जब बैंक पहुंचा। तब उसने देखा कि मेन चैनल के गेट का ताला टूटा हुआ है और एटीएम के पाट्र्स इधर उधर बिखरे हुए है। बिखरे हुए सामान व हालत देख कर चपरासी समझ गया कि बैंक में चोरी का प्रयास हुआ है।
आसपास के लोगों को घटना की सूचना दी गई। जिसके बाद बैंक मैनेजर को भी घटना से अवगत कराया गया। बैंक मैनेजर द्वारा चोरी की सूचना बंागों पुलिस को दी गई। बांगों पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। चोरों को पकडऩे के लिए खोजी कुत्ते की भी मदद ली जा रही है। पुलिस ने मौका स्थल पर पड़ा सब्बल व आरोपियों का गमछा बरामद किया है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 457,380 के तहत अपराध पंजीबद्ध करते हुए उनकी पतासाजी प्रारंभ कर दी है।
यह भी पढ़ें
एसईसीएल के 556 कर्मी क्लर्क ग्रेड तीन के लिए चयनित

उपनगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित अधिकांश बैंकों व एटीएम में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती नहीं की जाती है। बांगों में भी एटीएम और बैंक में सुरक्षा कर्मी तैनात नहीं होने की बात भी सामने आ रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

11 हजार के सामान की चोरी
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात चोरों ने एसबीआई के माचाडोली ब्रांच में कम्प्यूटर मॉनिटर, प्रिंटर सहित लगभग 11 हजार का सामान पार कर लिया है। चोर कैश लॉकर तक पहुंचने में सफल नहीं हो पाए। आरोपियों ने कैश चोरी की नीयत से बैंक में धावा बोला था लेकिन कैश लॉकर तक नहीं पहुंच पाने के बाद वे अपनी मंशा में सफल नहीं रहे। जिसके कारण उन्होंने एटीएम में भी तोडफ़ोड़ कर रूपए चोरी करने का प्रयास किया। लेकिन इसमें भी वे सफल नहीं रहे। अगर वे कैश लॉकर तक पहुंच जाते या फिर एटीएम को तोडऩ़े में सफल रहते तो बड़ी चोरी की वारदात से इंकार नहीं किया जा सकता था।

Home / Korba / बैंक के कैश लॉकर तक नहीं पहुंच पाए तो कम्प्यूटर व प्रिंटर ले गए शातिर चोर, एटीएम मशीन में भी की गई तोडफ़ोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो