Eid Festival 2019: नूरी मस्जिद से निकाला गया जुलूस, लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक किया डायवर्ट

Eid Festival 2019: नूरी मस्जिद से निकाला गया जुलूस, लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक किया डायवर्ट
Eid Festival 2019: नूरी मस्जिद से निकाला गया जुलूस, लोगों को परेशानी ना हो इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक किया डायवर्ट

Vasudev Yadav | Publish: Nov, 10 2019 07:25:12 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2019 07:25:13 PM (IST) Korba, Korba, Chhattisgarh, India

Eid Festival: ईदमिलादुन्नबी (Eid Miladunnabi: ) पर रविवार को जुलूस निकाला गया। यह जुलूस बुधवारी बाजार स्थित नूरी मस्जिद से प्रारंभ हुआ। जुलूस बुधवारी बाजार मुड़ापार के रास्ते ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए पुरानी बस्ती स्थित मदिना मस्जिद (Madina Mosque) तक पहुंच कर संपन्न हुआ।

कोरबा. ईदमिलादुन्नबी पर जुलूस में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए। जिला प्रशासन की ओर से जुलूस की सुरक्षा के लिए कड़े इंतेजाम किए गए थे। जुलूस के साथ-साथ पुलिस की टीमें भी चल रही थी। जुलूस कोरबा के अलावा कटघोरा में भी निकाली गई।
ईदमिलादुन्नबी नबी के जुलूस के दौरान पुलिस ने थोड़ी देर के लिए ट्रैफिक भी डायवर्ट किया ताकि लोगों को परेशानी न हो। जुलूस के ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचने पर ट्रैफिक को सतनाम चौक और होटल विश्राम रिजेंसी के पास से डायवर्ट किया गया था। एसईसीएल कॉलोनी की ओर से जाने वाले लोगों को ट्रांसपोर्ट नगर सतनाम चौक के रास्ते बुधवारी बाजार होकर कोरबा की ओर भेजा गया।

Read More: अश्वमेध महायज्ञ : जानें 251 कुंड के लिए प्रदेश के कितने जिलों के पवित्र स्थलों से लाई गई है मिट्टी
बुधवारी बाजार से कोरबा की ओर जाने वाले लोगों को होटल विश्राम रिजेंसी के पास से कॉफी हाउस, प्रेस कॉम्प्लेक्स के रास्ते कोरबा की ओर रवाना किया गया। हालांकि जुलूस के गुजरते ही पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर चौक को फिर से यातायात के लिए खोल दिया।
ईद-मिलाद-उन-नबी के रूप में जाना जानेवाला यह दिन, पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। इस्लाम में बेहद महत्वपूर्ण यह दिन इस्लामी कैलेंडर के तीसरे महीने रबी-उल-अव्वल के 12वें दिन मनाया जाता है। यह उत्सव मोहम्मद साहब के जीवन और उनके उपदेशों की भी याद दिलाता है।

[MORE_ADVERTISE1]

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned