scriptतालाब के बीच बना गणेश जी का आकर्षण पंडाल ढहा, करंट की चपेट में आए कई श्रद्धालु, बाल-बाल बचे विधायक | Ganesh Puja 2019: Many devotees caught in the grip of current | Patrika News
कोरबा

तालाब के बीच बना गणेश जी का आकर्षण पंडाल ढहा, करंट की चपेट में आए कई श्रद्धालु, बाल-बाल बचे विधायक

Ganesh Puja 2019: तालाब के बीच बना गणेश पूजा का पंडाल भराभरा कर पानी में गिर गया। इसके बाद अफरा-तफरी मच गई। घटना में…

कोरबाSep 13, 2019 / 12:44 pm

Vasudev Yadav

तालाब के बीच बना गणेश जी का आकर्षण पंडाल ढहा, करंट की चपेट में आए कई श्रद्धालु, बाल-बाल बचे विधायक

तालाब के बीच बना गणेश जी का आकर्षण पंडाल ढहा, करंट की चपेट में आए कई श्रद्धालु, बाल-बाल बचे विधायक

कोरबा. हरदीबाजार क्षेत्र में तालाब के बीच बना गणेश पूजा का पंडाल ढह गया। इससे पुजारी सहित एक ही परिवार के तीन सदस्य करंट की चपेट में आकर झुलस गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना बुधवार देर शाम की बताई जा रही है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि आरती के लिए गांव के लोग मुढ़ाली तालाब के ऊपर बनाए गए गणेश पंडाल पहुंचे थे। श्रद्धालुओं की भीड़ बढऩे से पंडाल गिर गया। श्रद्धालु तालाब में गिर गए। बिजली के तार की वजह से पानी में करंट आ गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। करंट की चपेट में आए श्रद्धालुओं को पास के अस्पताल में भर्ती किया गया।
यह भी पढ़ें
सबके गणेश : इन मुस्लिम बच्चों ने बप्पा के लिए घर छोड़ा, पंडाल बनाई और रात भर बारिश में हाथ जोड़कर भीगते रहे

गांव में स्थित तालाब में करीब 20 फीट की दूरी पर गहरे पानी में बांस बल्ली के सहारे पंडाल का निर्माण किया गया था। तालाब के बीच स्थित तालाब होने से आकर्षण का केंद्र बना हुआ था। पंडाल की क्षमता 30 से 35 लोगों की सहने की थी, पर आरती के समय 50 से भी अधिक लोग आरती के दौरान पंडाल में प्रवेश कर गए। इससे पंडाल भरभरा कर गिर गया। करंट प्रवाहित तार भी पानी की चपेट में आ गया। इससे अफरा-तफरी मच गई। तीन व्यक्ति करंट की चपेट में आ गए। इसके बाद एक व्यक्ति की सूझबूझ से बड़ी घटना टल गई। उसने करंट प्रवाहित तार को डिसकनेक्ट कर दिया। मंडप के अंदर साउंड सिस्टम में लगे हुए कीमती सामान, लोगों के मोबाइल, एवम कुछ महिलाएं के गहने इत्यादि, सभी पानी मे डूब गए।

श्रीजी के साथ मूषक भी जरूरी, गणेश जी की बैठी हुई मुद्रा में पूजा करना ज्यादा फलकारी
बाल-बाल बचे विधायक
बताया जाता है कि कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर को भी गणेश समिति की ओर से आमंत्रित किया गया था। सुखद संयोग ये रहा कि घटना के कुछ देर बाद वहां विधायक पहुंचे। भीड़ के बीच विधायक पूजा-अर्चना करने जाते तो शायद वे भी इस घटना की चपेट में आ सकते थे।

Click &
यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News

Home / Korba / तालाब के बीच बना गणेश जी का आकर्षण पंडाल ढहा, करंट की चपेट में आए कई श्रद्धालु, बाल-बाल बचे विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो