scriptआंगन में खेल रहे 3 मासूम भाइयों पर भरभराकर गिरी दीवार, दबकर तीनों की दर्दनाक मौत, चौथे की बची जान | Heart breaking: 3 innocent brother death in wall collapsed | Patrika News
कोरबा

आंगन में खेल रहे 3 मासूम भाइयों पर भरभराकर गिरी दीवार, दबकर तीनों की दर्दनाक मौत, चौथे की बची जान

Heart Breaking: हृदयविदारक घटना से माता-पिता सदमे में, गांव में भी मातम का माहौल, तीनों भाइयों को दीवार के नीचे दबा (Press under the wall) देख चौथे भाई ने मां को खेत से बुलाया, जब तक तीनों को मलबे के नीचे से निकाला जाता उनकी हो चुकी थी मौत

कोरबाOct 04, 2022 / 04:37 pm

rampravesh vishwakarma

Heartbreaking news

Wall collapsed

कोरबा. Heart breaking: आंगन में खेल रहे 3 सगे मासूम भाइयों के ऊपर अचानक घर की मिट्टी की दीवार अचानक भरभराकर गिर गई। हादसे में तीनों भाई मलबे के नीचे दब गए। वहीं खेल रहे चौथा भाई कुछ दूरी पर होने के कारण हादसे में बाल-बाल बच गया। उसने तीनों भाइयों को दीवार के नीचे दबा देखा तो वह उन्हें निकालने लगा, साथ ही पड़ोसियों को मदद के लिए गुहार लगाई लेकिन बारिश के कारण कोई सुन नहीं पाया। इसके बाद वह दौडक़र मां को खेत से बुला लाया। फिर पड़ोसियों की मदद से जब तक बच्चों को मलबे के भीतर से निकाला जाता, उनकी मौत हो चुकी थी। 3 बेटों की मौत से माता-पिता जहां सदमे में हैं, वहीं गांव में भी मातम पसर गया है।

यह हृदयविदारक घटना कोरबा जिले के पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम राहा में घटी। गांव में मंगलवार की दोपहर से ही रुक-रुककर बारिश हो रही थी। गांव में रहने वाले बसंत यादव के 4 पुत्र हैं। रुपेश यादव (4) वर्ष, रितेश यादव 6 वर्ष और 8 वर्षीय रुकेश बारिश रुकने के बाद घर के आंगन में ही खेल रहे थे।
बसंत यादव के घर में एक पुराना और क्षतिग्रस्त बाउंड्रीवाल था। चारों बच्चे बाउंड्रीवाल के पास खेल रहे थे। इस दौरान घर में माता-पिता नहीं थे। दोपहर करीब 3 से चार बजे के बीच अचानक बाउंड्रीवाल ढह गया। जिस समय बाउंड्रीवाल टूटा उसी के पास 3 मासूम बच्चे रुपेश, रितेश और रुकेश खेल रहे थे। तीनों बच्चे दीवार के मलबे में दब गए।

चौथे भाई ने निकालने का किया प्रयास
तीनों भाइयों को दीवार के नीचे दबा देख चौथे भाई ने उन्हें निकालने का प्रयास किया। आस-पड़ोस में भी मदद के लिए बुलाया, लेकिन बारिश इतनी हो रही थी कि किसी को सुनाई नहीं दिया।

अश्लील वीडियो दिखाकर शहर के युवा व्यवसायी को जाल में फंसाया, फिर ले लिए 2.38 लाख रुपए


तीनों की हो चुकी थी मौत
जब चौथे भाई को मदद नहीं मिली तो वह भागते हुए मां के पास पहुंचा। मां सुबह से मक्के के खेत में काम कर रही थी। दौड़ते हुए मां भी घर पहुंची। घर पहुंचने के बाद पड़ोसियों की मदद से मलबे को हटाया गया।
इस पूरे दौर में करीब आधे घंटे से ज्यादा का समय निकल गया। तब तक तीनों ही बच्चे दम तोड़ चुके थे। घटना से माता-पिता जहां सदमे में हैं वहीं गांव में भी मातम पसर गया।

Home / Korba / आंगन में खेल रहे 3 मासूम भाइयों पर भरभराकर गिरी दीवार, दबकर तीनों की दर्दनाक मौत, चौथे की बची जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो