scriptएग्जिट प्वाइंट पर वे ब्रिज लगाने कलेक्टर ने एसईसीएल को दिए हैं निर्देश, चिरौंजी, काजू को लेकर कलेक्टर ने यह भी बताया… | Instructions given to SECL by collector | Patrika News
कोरबा

एग्जिट प्वाइंट पर वे ब्रिज लगाने कलेक्टर ने एसईसीएल को दिए हैं निर्देश, चिरौंजी, काजू को लेकर कलेक्टर ने यह भी बताया…

शनिवार को कलेक्टर किरण कौशल मीडिया से मुखातिब हुई। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा और शहर में बिजली व सड़क कार्यों पर जोर देने की बात कही।

कोरबाJun 29, 2019 / 09:08 pm

Vasudev Yadav

एग्जिट प्वाइंट पर वे ब्रिज लगाने कलेक्टर ने एसईसीएल को दिए हैं निर्देश, चिरौंजी, काजू को लेकर कलेक्टर ने यह भी बताया...

एग्जिट प्वाइंट पर वे ब्रिज लगाने कलेक्टर ने एसईसीएल को दिए हैं निर्देश, चिरौंजी, काजू को लेकर कलेक्टर ने यह भी बताया…

कोरबा. कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने कहा कि कोयला चोरी खदानों के एग्जिट प्वाइंट से ही होती है। इसलिए अब सभी खदानों के एग्जिट प्वाइंट में वे ब्रिज का निर्माण करने के निर्देश एसईसीएल को दिए गए हैं। जिसके आंकड़े सीधे तौर पर प्रशासन को मिलेंगे। दो से तीन माह में यह काम हो जाएगा। जिसके बाद कोयला चोरी पर अंकुश लग सकेगा।
कलेक्टर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कोरबा जिले मेंं कुल चार खनिज नाका है जिसमें दो चालू हैं और 2 बंद है। इसमेें एक खदान से लगे बायपास के समीप है। इस वजह से गाडिय़ां बिना नाका होते हुए सीधे निकल जाते हैं। वे ब्रिज को शिफ्ट करने की जरूरत है। इसके लिए प्रशासन को प्रस्ताव गया हुआ है। जैसे ही स्वीकृति मिलती है इस पर काम कराया जाएगा।
यह भी पढ़ें
पिता-पुत्र ने बेरोजगार युवकों को रोजगार का दिया लालच, कर ली इतने लाख की ठगी, जब नहीं मिली नौकरी तो युवकों ने उठाया ये कदम…


कलेक्टर ने अवैध रेत उत्खनन पर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई की बात भी कहीं। कलेक्टर ने बताया कि कोरबा के ग्रामीण क्षेत्रों मेंं जहां स्वास्थ्य, शिक्षा वहीं शहरी इलाकों मेें सड़क व बिजली पर जोर दिया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बीपी व शुगर के मरीज अधिक मिल रहे हैं हॉट बाजारों में शिविर लगाकर उनका इलाज किया जा रहा है।

सड़कों के लिए एसईसीएल पर बनाया गया है दबाव
कलेक्टर ने बताया कि 4 से 5 सड़कों के लिए एसईसीएल व एनटीपीसी पर दबाव बनाया गया है यही वजह है उनके द्वारा इसके लिए हामी दी गई है। उनके बोर्ड स्तर पर स्वीकृति मिलते ही इसपर काम कराया जाएगा। डीएमएफ से सड़क बनाई जा सकती थी। लेकिन सड़क उनके क्षेत्र की है इसलिए उन प्रबंधनों को सड़क बनाने के लिए कहा गया है। इसके आलावा अंडरब्रिज भी प्रस्तावित है।

10 जगह बनाया जाएगा फुड प्रोसिंसग यूनिट
कलेक्टर ने बताया कि कोरबा जिले मेेंं १० जगह फुड प्रोसिंसंग यूनिट बनना है। कोरबा में चिरौंजी, काजू होते तो हैं लेकिन उनकी प्रोसिसिंग नहीं होती है। बाहर के व्यापारी बाहर ले जाकर अधिक रेट पर बिक्री कर रहे हैं। जगह चिंहित कर ली गई है। प्रक्रिया चल रही है। बहुत जल्द काम कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें
हिंसक हो चुके इस जानवर को ट्रैंक्यूलाइज करने की चल रही है तैयारी, आने वाले थे एक्सपर्ट, पर इस वजह से बार-बार बिगड़ रही प्लानिंग

सिटी बस में स्थानीय को देंगे काम
सिटी बस ऑपरेटर द्वारा बाहरी लोगों को काम देने के मामले में कलेक्टर ने कहा कि इसे दिखवाया जाएगा। ऑपरेटर से पूरी सूची मांगी जाएगी कितने बाहरी व कितने स्थानीय को नौकरी दी गई इस देखने के बाद निर्देश दिए जाएंगे। कलेक्टर ने कहा कि हसदेव नदी के किनारे ग्रीन बेल्ट विकसित किया जाएगा। जिससे उनका प्रदूषित दायरा कम हो।

Home / Korba / एग्जिट प्वाइंट पर वे ब्रिज लगाने कलेक्टर ने एसईसीएल को दिए हैं निर्देश, चिरौंजी, काजू को लेकर कलेक्टर ने यह भी बताया…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो