scriptकोरोना वायरस के चेन को तोडऩे अब 31 मार्च तक कोरबा से चलने वाली सभी यात्री ट्रेनें रद्द | Now all passenger trains running from Korba canceled till 31 March | Patrika News
कोरबा

कोरोना वायरस के चेन को तोडऩे अब 31 मार्च तक कोरबा से चलने वाली सभी यात्री ट्रेनें रद्द

Coronavirus: कोरबा पहुंचे यात्रियों का स्वास्थ्य विभाग ने किया जांच, नहीं मिले कोरोना से संक्रमित संदिग्ध

कोरबाMar 22, 2020 / 05:42 pm

Vasudev Yadav

कोरोना वायरस के चेन को तोडऩे अब 31 मार्च तक कोरबा से चलने वाली सभी यात्री ट्रेनें रद्द

कोरोना वायरस के चेन को तोडऩे अब 31 मार्च तक कोरबा से चलने वाली सभी यात्री ट्रेनें रद्द

कोरबा. रविवार को अपने निर्धारित समय पर यशवंतपुर सुपरफास्ट एक्सपे्रस व लिंक एक्सप्रेस कोरबा पहुंची। दोनों ट्रेनों में करीब 500 से अधिक यात्री सवार थे। इस दौरान रेलवे व जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा जांच शिविर भी लगाया गया था। स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्रियों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की। हालांकि कुछ यात्री बिना जांच कराए ही सेकंड एंट्री से चले गए। जांच के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्ध नहीं मिले। ट्रेन से उतरने वाले सभी यात्री कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने मास्क लगाए हुए मिले, वहीं जिनके पास मास्क नहीं थे वे भी सुरक्षा की दृष्टि से मुंह पर कपड़ा बांधे हुए दिखे।
रेलवे प्रबंधन ने केंद्र सरकार की पहल पर जनता कफ्र्यू का समर्थन किया। कोरोना वायरस के चेन को तोडऩे के लिए रविवार कोरबा रेलवे स्टेशन से रवाना होनी वाली सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। जनता कफ्र्यू का पूरा समर्थन मिलने के बाद रेलवे प्रबंधन ने इसे बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया है। अब कोरबा रेलवे स्टेशन से 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गई है।
यह भी पढ़ें
गांजा तस्करों को पकडऩे की बजाय चार सिपाहियों ने रातोंरात कर ली सेटिंग, एक लाख 60 हजार रुपए लेकर छोड़ा

कोरोना वायरस के चेन को तोडऩे अब 31 मार्च तक कोरबा से चलने वाली सभी यात्री ट्रेनें रद्द

बनाए गए थे हेल्थ डेस्क
यात्रियों की जागरूकता के लिए स्टेशन में हेल्थ डेस्क बनाए गए थे। इसमें रेलवे व जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे। हेल्थ डेस्क में जांच कराने कई यात्रियों ने जागरूकता दिखाई। हेल्थ डेस्क पहुंचकर स्वास्थ्य की जांच कराई। इस दौरान स्टेशन में यात्रियों की लंबी कतार लगी रही। कोरोना वायरस के संक्रमण को नियत्रंण में लाने को लेकर लोगों में जागरूकता देखी गई। एक-एक मीटर की दूरी पर यात्रियों नेे तीन लाइनों की कतार में खड़े होकर जांच कराया।

ऑटो बंद, रेलवे ने यात्रियों को पहुंचाया घर तक
शहर के साथ ही ऑटो संघ ने रविवार को जनता कफ्र्यू का समर्थन किया। ऑटो व बस नहीं मिलने से कोरबा पहुंचे यात्री परेशान दिखे। यात्रियों को घर तक जाने के लिए कोई साधन नहीं मिल रहे थे। आसपास में रहने वाले कुछ यात्री तो अपने परिजनों को स्टेशन बुला लिया, लेकिन दूरदराज व ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले यात्री परेशान हो गए। ऐसे में रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों की मदद की। यात्रियों को रेलवे स्टेशन से उनके घर तक पुहचाने के लिए चार पहिया वाहनों की नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध कराई गई। इसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। इसमें हरदीबाजार, दर्री, जमनीपाली, बाल्को, राजगामार, दीपिका, कुसमुंडा सहित अन्य दूरदराज के लोग शामिल थे। बताया जा रहा है लगभग 100 से अधिक यात्रियों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया गया है।

प्रबंधन ने की चार यात्रियों की रहने की व्यवस्था
रविवार को लिंक एक्सप्रेस से 100 से अधिक यात्री कोरबा पहुंचे। इनमें से चार यात्री ऐसे भी थे जिन्हें जशपुर जाना था। निजी बस व सिटी बस के नहीं चलने से इन यात्रियों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई। जब इस बात की जानकारी रेलवे प्रबंधन को हुई तो इन चारों यात्रियों के रहने व भोजन की व्यवस्था रेल प्रबंधन द्वारा की गई।

Home / Korba / कोरोना वायरस के चेन को तोडऩे अब 31 मार्च तक कोरबा से चलने वाली सभी यात्री ट्रेनें रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो