scriptखेत में छुट गई बकरी को लेने जा रही वृद्ध महिला पर टूटकर गिरा तार, मौके पर ही मौत | Old woman going to pick up goat left in the field on her wire dropped died on the spot | Patrika News
कोरबा

खेत में छुट गई बकरी को लेने जा रही वृद्ध महिला पर टूटकर गिरा तार, मौके पर ही मौत

खेत में छुट गई एक बकरी को लेने वापस खेत जा रही वृद्ध महिला पर तार टूटकर गिर गया। गंभीर रूप से झुलसी महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

कोरबाAug 16, 2017 / 06:57 pm

Shiv Singh

खेत में छुट गई एक बकरी को लेने वापस खेत जा रही वृद्ध महिला पर तार टूटकर गिर गया।

खेत में छुट गई एक बकरी को लेने वापस खेत जा रही वृद्ध महिला पर तार टूटकर गिर गया। गंभीर रूप से झुलसी महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

कोरबा. खेत में छुट गई एक बकरी को लेने वापस खेत जा रही वृद्ध महिला पर तार टूटकर गिर गया। गंभीर रूप से झुलसी महिला की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पीछे आ रहा एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंची, मर्ग कायम कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

उरगा थानान्र्तगत ग्राम उमरेली मेें रहने वाली लीला बाई कैंवट 65 वर्ष बकरी पालन कर गुजर बसर करते आ रही थी। मंगलवार की दोपहर खाना खाने के बाद महिला बकरी चराने के लिए पास के खेतों के तरफ गई थी। दोपहर तीन बजे के आसपास वह वापस लौट गई। वापस लौटने पर एक बकरी कम मिली। उसे लेने के लिए वृद्ध महिला गांव के अमरैय्यापारा से होते हुए जा रही थी।
इसी बीच 33 केवी का लाइन टूटकर उसके ऊपर गिर गया। करंट की चपेंट में आने से महिला गंभीर रूप से झुलस गई। उसकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इसके पीछे चल रहे परदेशी महंत इसके चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। झटके से वह दूर छिटक गया।
हालांकि अभी उसकी हालत सामान्य हो गई है। बताया जा रहा है कि कुरूडीह सब स्टेशन से 33 केवी लाइन गुजरी हुई है। इसके टूटने की वजह से यह गंभीर हादसा हुआ।

सूचना पर उरगा पुलिस मौके पर पहुंची, मर्ग कायम कर पुलिस जांच कर रही है। मृतिका के चार बेटी हैं जिनकी शादी हो चुकी है, एक पुत्र है जो कि अध्यनरत है।

वितरण कंपनी के अधिकारी पहुंचे, दो लाख रूपए देने की बात कही– घटना के बाद वितरण कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे। इंजीनियर आर के राठौर ने मृतिका के आश्रितों को दो लाख रूपए का मुआवजा देने की बात कही। हालंाकि अब तक राशि का वितरण नहीं किया गया है।
वितरण कंपनी के खिलाफ स्थानीय लोगों के बीच आक्रोश व्याप्त है। गांव वालों का कहना है कि बारिश से पहले कई दिन मेंटनेंस के नाम पर बिजली बंद रखी गई थी, लेकिन हल्की सी बारिश मेेंं ही तार टूट कर जमीन पर गिरने की घटना से मेंटनेंस की पोल खुल रही है।

Hindi News/ Korba / खेत में छुट गई बकरी को लेने जा रही वृद्ध महिला पर टूटकर गिरा तार, मौके पर ही मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो