script70 मीटर केबल वायर को काटकर ले जाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार | Police caught cable thief | Patrika News
कोरबा

70 मीटर केबल वायर को काटकर ले जाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

केन्द्रीय भंडार की दीवार फांदकर 3-4 व्यक्ति 70 मीटर केबल काटकर चोरी कर ले गये है जिसकी कीमत लगभग 35 हजार रूपए है।

कोरबाMar 13, 2018 / 09:41 pm

Shiv Singh

70 मीटर केबल वायर को काटकर ले जाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार
कोरबा . चार दिन पहले एसईसीएल के सेंट्रल स्टोर में घुसकर 70 मीटर केबल वायर को काटकर ले जाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। केन्द्रीय भंडार कोरबा मे सुरक्षा उप निरीक्षक के पद पर पदस्थ अमृत लाल खरे ने मानिकपुर चौकी पहुंचकर इस घटना की जानकारी दी थी। 10 मार्च की रात्रि करीब दो बजे केन्द्रीय भंडार की दीवाल फांदकर 3-4 व्यक्ति 70 मीटर केबल काटकर चोरी कर ले गये है जिसकी कीमत लगभग 35 हजार रूपए है। मामले में पुलिस ने पहले ४५७, ३८० , ३४ के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही थी।
पुलिस और सीआईटी कोरबा द्वारा आरोपी विष्णु और धन सिंह को पकड़कर पूछताछ किया गया। जिस पर आरोपियों ने बताया कि उनके साथ अन्य आरोपी इस वारदात में शामिल है। दोनों ने बताया कि उनके गांव सोनपुरी व फरार आरोपी मोहम्मद इमरान, कोमल साहू, सूर्यप्रताप तंवर को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में पुलिस ने डकैती की धारा ३९५ भी दर्ज किया गया। इनके पास से चोरी का तांबा वायर भी बरामद किया गया। चोरी करते समय उपयोग में लाए गए हेक्सा ब्लेड, लोहे का डंडा, टार्च को भी बरामद कर लिया गया है।
यह भी पढ़ें
सर्वे भी हुआ, स्वीकृति भी मिली पर अंडरब्रिज का
काम अब तक फाइलों से नहीं बढ़ सकी आगे, यहां हर आधे घंटे में लगता है जाम

वहीं चार दिन पहले महिला से चेन स्नेचिंग करने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्नेचिंग करने के बाद चेन को आरोपियों ने फरसवानी के एक व्यापारी को बेच दिया था। पुलिस ने लॉकेट सहित चेन को भी बरामद कर लिया है। कुसमुंडा पुलिस ने बताया कि १० मार्च को कुसमुंडा थाना क्षेत्र के गेवराबस्त ज्ञान भारती स्कूल के पास गीता बाई ४३ साल घर के सामने झाड़ू लगा रही थी। इसी बीच दो युवक काले रंग की बाइक में महिला के पास पहुंचे। और छत्तीसगढ़ी भाषा में पूछा कि हरदीबाजार का रास्ता कौन सा है। तब महिला ने रास्ता बता दिया।
इसके बाद दोनों युवक चले गए। थोड़ी देर के बाद दोनों ही युवक महिला के पास फिर वापस लौटे। महिला इस वक्त झाडू लगा रही थी। इसी बीच दोनों युवक महिला के गले से चेन खींचकर भाग निकले। कुसमुंडा थाने में इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच कर रही थी। पुलिस ने दो संदेही इमलीछापर निवासी रजनीकांत उर्फ बबलू व गणेश दास को देशी शराब दुकान कुसमुंडा के समीप पकड़कर पूछताछ किया गया। दोनों ने चेन स्नेचिंग करना स्वीकार किया। दोनों ने बताया कि फरसवानी के लक्ष्मीनारायण सोनी को दिया था। पुलिस ने चैन कब्जे में लिया गया।

Home / Korba / 70 मीटर केबल वायर को काटकर ले जाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो