बारिश ने रोकी सड़क निर्माण की रफ्तार, ठेकेदार को 30 अक्टूबर तक अल्टीमेटम

बारिश ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना (सीएमजीएसवाय) सड़क निर्माण (Road Construction) की रफ्तार रोक दी है। क्योंकि हाल ही में सड़क निर्माण (Road Construction) का कार्य शुरू हो रहा था लेकिन ऐन वक्त पर बारिश शुरू हो गई, जिसके कारण काम रुक गया।

By: Vasudev Yadav

Published: 11 Jul 2019, 06:51 PM IST

जांजगीर-चांपा. सड़क निर्माण (Road Construction) नहीं होने से ग्रामीणों को इन सड़कों में आवागमन में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। हालांकि सड़कों के निर्माण कार्य के लिए ठेकेदार को 30 अक्टूबर तक का अल्टीमेटम दिया है। सितंबर तक बारिश थम जाएगी तो अक्टूबर माह तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो सकता है। गौरतलब है कि जिले में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना (CMGSY) के तहत जितनी भी सड़क बनी है उसमें अधिकतर सड़कें चकाचक है। क्योंकि बारिश के पहले विभाग ने सारी सड़कों का संधारण कर लिया है। वहीं मात्र चार सड़कों का निर्माण रह गया है।

Read More : बुनकर परिवारों के आंदोलन में शामिल हुए विधायक, कहा- कमीशन के लिए प्रदेश सरकार ने 50 हजार बुनकर परिवारों के पेट पर मारा लात
विभागीय अधिकारियों का दावा है कि जिले में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना (CMGSY) के तहत एक भी सड़क जर्जर नहीं है। जबकि मैदानी हालात कुछ और बयां कर रहा है। हालांकि ग्रामीणों को अपने क्षेत्र के बदहाल सड़क की सूचना विभाग को नहीं दी है। जिसके चलते खस्ताहाल सड़क की जानकारी विभाग को नहीं है।

हाल ही जैजैपुर क्षेत्र के हरदी इलाके की खस्ताहाल सड़क की शिकायत क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य ने विभाग के कार्यपालन अभियंता से की है। जिस पर विभागीय अधिकारियों ने संज्ञान लिया है। वहीं जिले की चार सड़कें ऐसी है जिनका पुनर्निर्माण किया जा रहा है। लेकिन बारिश की वजह से काम रुक गया है। अब बारिश के कारण क्षेत्र के लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क कीचड़ से सराबोर हो चुकी है। जिसमें एक कदम भी चलना मुश्किल होगा।

Read More : सरकारी विभागों पर बिजली बिल का 25.12 करोड़ बकाया, ये हैं बड़े बकायादार...

इन सड़कों की मरम्मत की हालत भी खराब
जिले की तीन सड़कों की हालत भी खराब हो चुकी है। जिसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों को मिली है। जिसमें अकलतरा ब्लाक के खरमोराए बलौदा ब्लाक के नवापारा एवं जैजैपुर क्षेत्र के हरदी क्षेत्र की सड़क है। जिसकी हालत खराब होना बताया जा रहा है। फिलहाल इन सड़कों के संधारण के लिए विभागीय अधिकारी स्टीमेट बनाने जा रहे हैं।

-सीएमजीएसवाय की जिले की सभी सड़कें ठीक-ठाक है। दो तीन सड़कों को छोड़कर कहीं भी शिकायत नहीं मिली है। चार सड़कों का काम बारिश की वजह से रुका है। जिसके निर्माण के लिए 30 अक्टूबर तक ठेकेदार को अल्टीमेटम दिया गया है- केएन राठौर, ईई, सीएमजीएसवाय

इन सड़कों का रुका काम
- अमलीटिकरा-अमलीडीह डभरा
- कोमा-खैरमुड़ा सक्ती
- गुडग़ुडभांठा-कोटमी डभरा
- सरईपाली-खोरसियां डभरा

Vasudev Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned