scriptस्टेट बैंक में सेंधमारी व ग्रामीण बैंक का ताला तोड़कर चोरी करने वाले छह आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ऐसे पहुंची आरोपियों तक | Six accused of stealing burglary in State Bank arrested | Patrika News
कोरबा

स्टेट बैंक में सेंधमारी व ग्रामीण बैंक का ताला तोड़कर चोरी करने वाले छह आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ऐसे पहुंची आरोपियों तक

Crime news: चार आरोपी सीतापुर के रहने वाले, पांचवा आरोपी पत्थलगांव का निकला, सीसीटीवी के फुटेज से आरोपियों तक पहुंची पुलिस

कोरबाMar 20, 2020 / 01:08 pm

Vasudev Yadav

स्टेट बैंक में सेंधमारी व ग्रामीण बैंक का ताला तोड़कर चोरी करने वाले छह आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ऐसे पहुंची आरोपियों तक

स्टेट बैंक में सेंधमारी व ग्रामीण बैंक का ताला तोड़कर चोरी करने वाले छह आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ऐसे पहुंची आरोपियों तक

कोरबा. पिछले हफ्ते बालकोनगर स्थित स्टेट बैंक की शाखा में हुई सेंधमारी और ग्रामीण बैंक में ताला तोड़कर कैश चोरी की कोशिश का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। घटना में शामिल एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। चार आरोपी सीतापुर के निवासी हैं। पांचवा आरोपी जशपुर पत्थलगांव से पकड़ा गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी में सीसीटीवी फुटेज की भूमिका महत्वपूर्ण रही है।
पुलिस ने बताया कि 12 मार्च की रात चोरों ने सेंध मारकर बालकोनगर स्थित स्टेट बैंक में कैश चोरी की कोशिश की थी। बैंक से चोर दो टीवी, दो सीपीयू व मॉनिटर ले गए थ। चोरों ने बालकोनगर के ग्रामीण बैंक का ताला भी तोड़ा था। वहां से भी डीवीआर और मॉनिटर की चोरी हुई थी। बैंकों के स्थानीय प्रबंधन ने घटना की सूचना बालकोनगर थाने को दी थी। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी।
यह भी पढ़ें
Breaking: स्टेट बैंक की बालकोनगर शाखा में सेंधमारी, कैश सुरक्षित, चोर ले गए सीसीटीवी व मॉनीटर

जांच के दौरान स्टेट बैंक के सीसीटीवी के फुटेज से एक सिल्वर रंग की कार नजर आई। पुलिस ने इस कार की पतासाजी चालू की। इसमें साइबर सेल की भी मदद ली गई। पता चला कि चोरों का गिरोह सीतापुर के रास्ते कोरबा पहुंचा था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और साइबर सेल की मदद से गिरोह का पीछा किया। कार सियाज मॉडल की निकली। पुलिस ने कार पर दर्ज सीजी-13यूई-36 के आधार पर रायगढ़ आरटीओ कार्यालय से यूई सीरिज का नंबर हासिल किया।

इसकी जांच आगे बढ़ी तो पुलिस को पता चला कि यह कार धनपाल पावले नाम के व्यक्ति ने खरीदी थी, जो कपाटबहरी थाना सीतापुर का रहने वाला है। पुलिस उसके घर पहुंची लेकिन धनपाल नहीं मिला। लेकिन पुलिस को पता चला कि सियाज कार में अनिल पावले आए दिन अपने साथियों के साथ घूमता है।
पुलिस ने घेराबंदी करके अनिल को पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में अनिल ने अपने साथी नंदलाल, संजू उर्फ सहदेव पटेल, रामधन पावले, बलवंत यादव, छोटू दास उर्फ बुतरू के साथ मिलकर घटना करना स्वीकार किया। पुलिस ने सभी आरोपियों को पकड़ लिया। उनके पास से सीसीटीवी का डीवीआर, सीपीयू, मॉनिटर सहित अन्य सामान को जब्त किया है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, यहां से जेल भेज दिय गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो