scriptमिट्टी खनन मामले में ठेका कंपनी ने माइनिंग विभाग को दिया नोटिस का जवाब, विभाग ने ये कहा… | The contract company responded to the notice to the mining department | Patrika News
कोरबा

मिट्टी खनन मामले में ठेका कंपनी ने माइनिंग विभाग को दिया नोटिस का जवाब, विभाग ने ये कहा…

Road widening: सीएसईबी चौक से दर्री बरॉज तक सड़क चौड़ीकरण (Road widening) करने वाली कंपनी बैकबोन ने माइनिंग विभाग को नोटिस का जवाब दिया है। हालांकि जवाब में क्या लिखा है? यह स्पष्ट नहीं है। माइनिंग विभाग का कहना है कि जवाब का अध्ययन करने के बाद आगे की कार्रवाई का निर्णय लिया जाएगा।

कोरबाNov 14, 2019 / 01:07 pm

Vasudev Yadav

मिट्टी खनन मामले में ठेका कंपनी ने माइनिंग विभाग को दिया नोटिस का जवाब, विभाग ने ये कहा...

मिट्टी खनन मामले में ठेका कंपनी ने माइनिंग विभाग को दिया नोटिस का जवाब, विभाग ने ये कहा…

कोरबा. दर्री बरॉज से सीएसईबी चौक तक की सड़क को चौड़ीकरण (Road widening ) का कार्य चल रहा है। इसे गुजरात की ठेका कंपनी बैकबोन कर रही है। सड़क निर्माण के लिए ठेका कंपनी ने मिट्टी, रेत और गिट्टी का उपयोग किया है। प्रशासन को शिकायत मिली है कि कंपनी ने मिट्टी खोदने के लिए विभाग से कोई अनुमति नहीं ली।
कोहडिय़ा के पास स्थित निगम के फिल्टर प्लांट के नजदीक मिट्टी का खनन कर सड़क में उपयोग किया। माइनिंग विभाग ने इस संबंध में ठेका कंपनी को नोटिस जारी है। रेत, मिट्टी और गिट्टी का हिसाब मांगा। ठेका कंपनी की ओर से बुधवार को कुछ दस्तावेज माइनिंग विभाग को सौंपा गया। खनिज अधिकारी एसएस नाग ने बताया कि बैकबोन से प्राप्त दस्तावेज की जांच होगी। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़ें
खुश खबर : अब पानी के लिए वार्डवासियों को नहीं झेलनी पड़ेगी किल्लत, 24 घंटे मिलेगा पानी, पढि़ए पूरी खबर…

निगम को नहीं भेजा पत्र
माइनिंग विभाग ने नगर निगम को भी पत्र लिखने की बात कही थी। तीन दिन बीत गए हैं, लेकिन माइनिंग विभाग की ओर से कोई पत्र नगर निगम को नहीं लिखा गया है।

पटवारी ने दिया प्रतिवेदन
जिस जमीन पर खनन किया गया है, वह जमीन किसकी है? इसकी जांच पटवारी ने की है। उसने बताया है कि जमीन राजस्व विभाग की है। पटवारी ने राजस्व और वन विभाग को जमीन की स्थिति से अवगत कराया है। इसके बाद वन विभाग ने कहा कि कार्रवाई करना और नहीं करना राजस्व विभाग पर निर्भर है।

निगम ने किया था पौधरोपण
जिस जमीन से मिट्टी खनन किया गया है, उस पर नगर निगम पिछले कई साल से पौध रोपण करता रहा है। राजस्व विभाग के अनुसार लगभग डेढ़ से दो हेक्टेयर जमीन पर मिट्टी खनन किया गया है।

Home / Korba / मिट्टी खनन मामले में ठेका कंपनी ने माइनिंग विभाग को दिया नोटिस का जवाब, विभाग ने ये कहा…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो