इन 3 महिला पार्षदों को भी मिला स्मार्ट फोन, इनमें एक एमआईसी प्रभारी भी, तीनों BPL की सूची में

इन 3 महिला पार्षदों को भी मिला स्मार्ट फोन, इनमें एक एमआईसी प्रभारी भी, तीनों BPL की सूची में

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Aug, 10 2018 10:07:07 PM (IST) Koria, Chhattisgarh, India

सीएम की संचार क्रांति योजना के तहत मिला स्मार्टफोन, मोबाइल मिलने पर बीपीएल लिस्ट में नाम होने पर की जा रही तरह-तरह की चर्चा

चिरमिरी. नगर निगम की 3 महिला पार्षद का गरीबी रेखा से नीचे जीवन-यापन करने वाली सूची में नाम होने के कारण संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्टफोन बांटा गया। इनमें से एक एमआईसी प्रभारी का दायित्व भी संभाल रही हैं। मोबाइल मिलने के बाद केंद्र में मौजूद लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी थीं।

बीपीएल लिस्ट में पार्षदों का नाम कैसे आया, यह चर्चा का विषय बना रहा। लोगों का कहना था कि यदि पूर्व से बीपीएल लिस्ट में नाम था तो अब तक क्यों नहीं काटा और कटवाया गया।


चिरमिरी नगर निगम अंतर्गत शुक्रवार को वार्ड क्रमांक-38 के सामुदायिक भवन में मोबाइल वितरण किया गया। इस दौरान वार्ड क्रमांक 35, 37, 39 के नागरिक अपना आधार कार्ड लेकर पहुंचे। इसमें वार्ड क्रमांक ३8 कोरिया कालरी की महिला पार्षद सुमित्रा विश्वकर्मा, वार्ड क्रमांक 35 डोमनहिल की पार्षद शांति बाई, डोमनहिल क्षेत्र के सबसे चर्चित वार्ड क्रमांक 39 की पार्षद व शहर सरकार में एमआईसी प्रभारी का दायित्व निभाने वाली रजनी प्रजापति शामिल थीं।

इस दौरान एमआइसी प्रभारी सहित 2 महिला पार्षद ने बिना किसी झिझक एवं रोक-टोक कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित होकर अपने दस्तावेज की जांच कराई और संचार क्रांति योजना से मोबाइल लेकर चली गईं। मामले में कार्यक्रम स्थल पर तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी थी।

वहीं नगर निगम के अधिकारी का कहना है कि बीपीएल सूची में उनका नाम अंकित है तो हम लोग उस पर कैसे रोक लगा सकते हैं। सूची में उनका नाम कैसे आया, कब राशन कार्ड बना? अभी तक क्यों काटा या कटवाया नहीं गया है। इसकी जानकारी पार्षद ही बता सकती हैं।


बीपीएल लिस्ट में नाम है तो ले सकते हैं लाभ
पार्षदों के मापदण्ड की मुझे जानकारी नहीं है, लेकिन यह राज्य शासन की योजना है। बिल्कुल अगर पार्षदों की बीपीएल लिस्ट में नाम है तो वह इसका लाभ ले सकती हैं। बाकि संबंधित अधिकारी से चर्चा कर जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी है। पार्षदों को हितग्राही की पुष्टि के लिए रखा जाता है। बाकि फार्म भरना, उनकी जांच एवं अन्य कार्य निगम के अधिकारी ही करते हैं ।
खजांची कुम्हार, आयुक्त नगर पालिक निगम चिरमिरी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned