scriptराज्य निर्वाचन आयोग को पत्र सौंपकर इन 2 नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने की दी चेतावनी | Boycott election: Gave letter to SEC for boycott election | Patrika News
कोरीया

राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र सौंपकर इन 2 नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने की दी चेतावनी

Boycott Election: छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा निकाय का होना है चुनाव, कोरिया बचाओ मंच (Koria Bachao Manch) निर्वाचन कार्यालय पहुंचा, जिले में किसी भी प्रकार की चुनावी प्रक्रिया (Election procedure) प्रारंभ नहीं कराने मांग रखी, मनेंद्रगढ़ को नया जिला बनाने के बाद उसके असंतुलित विभाजन का लगाया है आरोप

कोरीयाNov 26, 2021 / 12:18 am

rampravesh vishwakarma

Boycott election

Poster to Boycott election

बैकुंठपुर. Boycott Election: कोरिया बचाओ मंच के नेतृत्व में राज्य चुनाव आयोग को पत्र सौंपकर निकाय चुनाव-2021 में बैकुंठपुर व चरचा का बहिष्कार करने के निर्णय की जानकारी दी गई। साथ ही अनुसूचित जिला कोरिया का जन भावनाओं के अनुरूप विभाजन होने तक किसी भी प्रकार की चुनावी प्रक्रिया प्रारंभ नहीं कराने मांग रखी गई।

कोरिया बचाओ मंच के पत्र में लिखा है कि मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) द्वारा 15 अगस्त अनुसूचित जिला कोरिया का विभाजन कर नवीन जिला मनेंद्रगढ़ (Manendragarh) बनाने घोषणा की गई थी। मामले में 11 नवंबर को अनुसूचित जिला कोरिया के जन भावनाओं के विपरीत असंतुलित विभाजन कर राजपत्र में प्रकाशन किया गया है।
इससे आक्रोशित कोरियावासियों द्वारा 16 नवंबर को स्थानीय मानस भवन में सर्वदलीय एवं आम नागरिकों की बैठक बुलाई गई थी। इसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि वर्तमान में नगर पालिक परिषद बैकुंठपुर एवं शिवपुर चरचा में होने वाले निकाय चुनाव का सामूहिक रूप से पूर्णत: बहिष्कार किया जाएगा।
सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष नजीर अजहर, भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल, गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय कमरो व मौजूद जनमानस मौजूद थे। मामले में स्थानीय युवकों को जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। जिले में किसी भी प्रकार की चुनावी प्रक्रिया प्रारंभ नहीं कराने मांग रखी।

संघर्षों से भरी है इस नए जिले की कहानी, 11 महीने आमरण-अनशन, 13 दिन कफ्र्यू और…


चुनाव बहिष्कार को लेकर सोशल मीडिया में बैनर-पोस्टर जारी
निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद बैकुंठपुर में सोशल मीडिया में चुनाव बहिष्कार करने को लेकर बैनर-पोस्टर जारी हो गया है।

कोरिया बचाओ मंच के नेतृत्व में जारी पोस्टर में लिखा है, ‘जब तक न्याय नहीं, तब तक चुनाव नहीं, बात है अभिमान के केरिया के सम्ममान के’ नारा दिया गया है। कोरिया मंच के बैनर तले बैकुंठपुर व शिवपुर चरचा निकाय चुनाव को बहिष्कार करने रणनीति बनाई जा रही है।

Home / Koria / राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र सौंपकर इन 2 नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने की दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो