scriptऑडियो क्लिप ने खोली आरक्षक की पोल, रिश्वत लेकर गांजा तस्करों को छोडऩे पर निपटे थे टीआई और एएसआई | Constable suspended: Constable suspended after hear audio clip | Patrika News
कोरीया

ऑडियो क्लिप ने खोली आरक्षक की पोल, रिश्वत लेकर गांजा तस्करों को छोडऩे पर निपटे थे टीआई और एएसआई

Constable suspended: कुंवारपुर चौकी में पदस्थ आरक्षक सूर्यपाल सिंह को भी किया गया निलंबित, एसपी (Koria SP) ने की कार्रवाई

कोरीयाAug 13, 2021 / 08:04 pm

rampravesh vishwakarma

Constable suspended in hemp smuggling case

Constable suspended

बैकुंठपुर. गांजा तस्करों से मधुर संबंध रखने वाले कुंवारपुर चौकी में पदस्थ आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कुंवारपुर चौकी में पदस्थ आरक्षक सूर्यपाल सिंह को गांजा तस्करों से संबंध रखना पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित (Constable suspend) कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।
पुलिस अधीक्षक को एक ऑडियो क्लिप (Audio Clip) मिला था। इसमें आरक्षक की संलिप्तता स्पष्ट हुई है। घटना दो सप्ताह पूर्व की है।

मोटी रकम लेकर गांजा समेत 3 तस्करों को छोड़ा, डीजीपी ने टीआई और एएसआई को दी ये सजा


गांजा तस्करों को पैसा लेकर छोडऩे के मामले में जनकपुर थाना प्रभारी जवाहर लाल गायकवाड़ एवं कुंवारपुर चौकी प्रभारी एएसआई लक्ष्मीचंद कश्यप को पहले ही निलंबित (TI and ASI suspended) कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने प्राथमिक जांच में गाड़ी सहित अवैध गांजा पकडऩे, आरोपियों को पैसे लेकर छोडऩा पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की है।
निलंबित पुलिस अफसरों ने 3 अगस्त को ग्राम बहरासी थाना जनकपुर में घटित घटना में एक गांजा से भरी विटारा ब्रेजा गाड़ी पकड़ी थी। जिसमें मध्यप्रदेश के 3 गांजा तस्कर सवार थे।

पकडऩे के बाद थाना प्रभारी और एएसआई ने पैसे लेने के बाद गाड़ी को छोड़ दिया था। मामले की पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत होने के बाद एसपी सिंह द्वारा एएसपी धीरेंद्र पटेल को प्राथमिक जांच करने कहा गया था। जांच में प्रथम दृष्टया घटना सत्य होने पर कार्यवाही की गई थी।

रायगढ़ में अवैध शराब फैक्ट्री मामले में DGP की कार्रवाई, SI व ASI सस्पेंड

विभागीय जांच संस्थित कर दोनों पुलिस अफसरों का मुख्यालय रक्षित केन्द्र बैकुंठपुर नियत किया गया है। साथ ही अन्य पुलिस कर्मियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है।


अवैध उगाही की बात आ रही सामने
इस घटना में एक स्थानीय पत्रकार की भी भूमिका सामने आई है। वह प्रकरण की जानकारी होने पर घटनास्थल पर पहुंचा था और ब्लैकमेल (Blackmail) कर अवैध उगाही की थी। गांजा तस्कर (Hemp smuggler) सहित कुछ अन्य व्यक्तियों को भी जांच के राडार में रखा गया है।

Home / Koria / ऑडियो क्लिप ने खोली आरक्षक की पोल, रिश्वत लेकर गांजा तस्करों को छोडऩे पर निपटे थे टीआई और एएसआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो