scriptमोटी रकम लेकर गांजा समेत 3 तस्करों को छोड़ा, डीजीपी ने टीआई और एएसआई को दी ये सजा | TI Suspended: DGP suspended TI and ASI in hemp smuggling case | Patrika News
कोरीया

मोटी रकम लेकर गांजा समेत 3 तस्करों को छोड़ा, डीजीपी ने टीआई और एएसआई को दी ये सजा

TI Suspended: कुछ दिन पूर्व पुलिस ने पकड़ा था गांजा (Hemp) सहित वाहन, शिकायत पर एसपी (SP) ने दिए थे जांच के आदेश, डीजीपी (DGP) तक पहुंचा था मामला, विभागीय जांच (Departmental inquiry) भी होगी

कोरीयाAug 11, 2021 / 10:25 pm

rampravesh vishwakarma

मोटी रकम लेकर गांजा समेत 3 तस्करों को छोड़ा, डीजीपी ने टीआई और एएसआई को दी ये सजा

Janakpur TI and Kuwarpur ASI

बैकुंठपुर. डीजीपी डीएम अवस्थी के निर्देश पर जनकपुर टीआई एवं कुंवारपुर चौकी प्रभारी एएसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। दोनों पुलिस अधिकारी पर गाड़ी सहित अवैध गांजा पकडऩे (Caught Ganja) तथा आरोपियों को पैसे लेकर छोडऩे का आरोप था। एसपी की जांच में मामला सही पाए जाने पर कार्रवाई की गई।

जनकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गांजा व वाहन सहित 3 तस्करों (Hemp smugglers) को पुलिस ने पकड़ा था। बाद में रुपए लेनदेन कर उन्हें छोड़ दिया था। इस मामले में जांच पश्चात कोरिया जिले के एसपी संतोष सिंह ने जनकपुर थाना प्रभारी जवाहर लाल गायकवाड़ एवं कुंवारपुर चौकी प्रभारी एएसआई लक्ष्मीचंद कश्यप को निलंबित कर दिया है।

ओडिशा से अंबिकापुर पहुंची स्कॉर्पियो को पुलिस ने रुकवाया, तलाशी में डिक्की से निकला 50 किलो गांजा

साथ ही प्रकरण में विभागीय जांच के आदेश दिए गए है। निलंबन अवधि में उक्त दोनों पुलिसकर्मियों का मुख्यालय रक्षित केन्द्र बैकुण्ठपुर नियत किया गया है।


ये था मामला
दोनों पुलिस अफसर ने 3 अगस्त को ग्राम बहरासी थाना जनकपुर में एक गांजा सहित गाड़ी पकड़ी थी। जिसमें तीन लोग थे। मामले में थाना प्रभारी और चौकी प्रभारी ने पैसे लेने के बाद गाड़ी को छोड़ दिया था।
इसकी शिकायत मिलने होने के बाद एसपी संतोष सिंह द्वारा एएसपी धीरेंद्र पटेल को प्राथमिक जांच करने कहा गया, जिसकी जांच रिपोर्ट डीजीपी के समक्ष प्रस्तुत की गई। डीजीपी के निर्देश पर निलंबन की कार्यवाही की गई है।

इस लापरवाही पर डीजीपी ने यहां के एसडीओपी और टीआई को किया सस्पेंड, पुलिस विभाग में मचा हडक़ंप


अवैध कारोबारियों पर कार्रवाई के हैं निर्देश
उल्लेखनीय है कि डीजीपी (DGP DM Awasthi) ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया था कि अवैध शराब एवं गांजे के व्यवसाय पर कठोरतम कार्रवाई करें। अवैध शराब एवं गांजे की तस्करी होने पर संबंधित थाना प्रभारी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Home / Koria / मोटी रकम लेकर गांजा समेत 3 तस्करों को छोड़ा, डीजीपी ने टीआई और एएसआई को दी ये सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो