scriptDC vs LSG: IPL के इतिहास में दिल्ली का रिकॉर्ड कायम, लखनऊ को हराया लेकिन राजस्थान का टिकट हुआ कन्फर्म, जानें कैसे | ipl 2024 dc vs lsg highlights delhi capitals beat lucknow supergiants playoffs scenario for both team becomes difficult | Patrika News
क्रिकेट

DC vs LSG: IPL के इतिहास में दिल्ली का रिकॉर्ड कायम, लखनऊ को हराया लेकिन राजस्थान का टिकट हुआ कन्फर्म, जानें कैसे

IPL 2024 के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को हराया लेकिन राजस्थान रॉयल्स के अंतिम 4 का टिकट पक्का हुआ। अब लखनऊ और दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने की राह बहुत मुश्किल है।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 12:11 am

Vivek Kumar Singh

DC vs LSG
DC vs LSG Highlights: दिल्ली कैपिटल्स ने मंगलवार को अपने आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स को हराकर शानदार जीत हासिल की लेकिन अभी प्लेऑफ का टिकट कंफर्म नहीं कर पाई। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 208 रन का स्कोर खड़ा किया। 209 रन के लक्ष्य के जवाब में लखनऊ की टीम सिर्फ 189 रन बना सकी और 19 रन से मैच हार गई। दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल इतिहास की इकलौती टीम है, जिसने 200 स्कोर बनाने के बाद सभी मैच जीते हैं। इस जीत ने दिल्ली को 14 अंकों तक पहुंचा दिया लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टिकट कन्फर्म हो गया।
इस मुकाबले में लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जैख फ्रेसर मैकगर्क बिना खाता खोले आउट हुए तो शाई होप और अभिषेक पोरेल ने धमाल मचाया और 6 ओवर में दिल्ली को 73 रन तक पहुंचा दिया। 9वें ओवर में शाई होप आउट हुए तो कप्तान पंत ने मोर्चा संभाला। दूसरी ओर अभिषेक ने अपना 20 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। पंत ने 33 और पोरेल ने 58 रन बनाए। ट्रिस्टन स्टब्स ने 57 रन बनाकर टीम को 208 तक पहुंचाया।

71 रन पर सिमट गई लखनऊ की आधी टीम

209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स की शुरुआत खराब रही और 24 के स्कोर पर 3 विकेट गिर गए। 71 के स्कोर पर लखनऊ की आधी टीम पवेलियन लौट गए। निकोलस पूरन ने 61 और अरशद खान ने 58 रन बनाकर टीम को मैच में बनाए जरूर रखा लेकिन इनके अलावा कोई और बल्लेबाज नहीं चला और 20 ओवर में लखनऊ की टीम सिर्फ 189 रन ही बना सकी। ईशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट झटके। दिल्ली ने इस मैच में 8 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और 6 को सफलता मिली।

DC की जीत से RR को कैसे मिली प्लेऑफ की टिकट

दिल्ली की जीत के साथ ही यह कन्फर्म हो गया कि अब सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा कोई भी टीम 16 अंक तक नहीं पहुंच सकती है। जबकि राजस्थान रॉयल्स ने पहली ही 16 अंक हासिल कर लिए हैं और उनके 2 मैच और बचे हैं ऐसे में अगर वे दोनों मैच हार भी जाते हैं तो राजस्थान प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। दूसरी ओर लखनऊ की उम्मीद न के बराबर है तो दिल्ली के भी नेट रनरेट काफी नेगेटिव में हैं। ऐसे में बचे हुए दो स्थानों के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स दावेदार हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / DC vs LSG: IPL के इतिहास में दिल्ली का रिकॉर्ड कायम, लखनऊ को हराया लेकिन राजस्थान का टिकट हुआ कन्फर्म, जानें कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो