scriptIRE vs PAK: अफरीदी की घातक गेंदबाजी ने पाक को जिताया सीरीज, आखिरी T20 में बाबर-रिजवान ने भी मचाया तूफान | ire vs pak 3rd t20 highlights shaheen afridi babar azam mohammad rizwan lead pakistan to win t20 series against ireland | Patrika News
क्रिकेट

IRE vs PAK: अफरीदी की घातक गेंदबाजी ने पाक को जिताया सीरीज, आखिरी T20 में बाबर-रिजवान ने भी मचाया तूफान

IRE vs PAK T20 Series 2024: आयरलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में हार झेलने के बाद पाकिस्तान ने शानदार वापसी की और आखिरी मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

नई दिल्लीMay 14, 2024 / 11:42 pm

Vivek Kumar Singh

IRE vs PAK 3rd T20 Highlights
IRE vs PAK 3rd T20 Highlights: मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में पाकिस्तान ने जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा कर लिया। पहले बल्लेबाजी कर आयरलैंड ने लॉरकन टकर की बेहतरीन 73 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 178 रन बनाए। पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की अर्धशतकीय पारियों को बदौलत 17वें ओवर में ही सिर्फ 4 विकेट गंवाकर 179 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। शाहीन अफरीदी ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।
इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शाहीन अफरीदी ने कप्तान के फैसले को जल्द ही सही ठहराया और अपने दूसरे ओवर में ही आयरलैंड के रॉस अडायर को आउट कर पहला झटका दे दिया। इसके बाद बालबर्नी ने कप्तान लॉरकन टकर के साथ मिलकर टीम को 100 रन तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर अब्बास अफरीदी ने बालबर्नी को आउट किया। लॉरकन टकर को इमाद वसीम ने आउट कर टीम को बड़ी सफलता दिलाई।

आजम खान ने फिर खेली धुंआधार पारी

इसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 178 पर आयरलैंड को रोक दिया। शाहीन अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट झटके तो इमाद वसीम ने 3 ओवर में सिर्फ 23 रन दिए और एक सफलता हासिल की। अब्बास अफरीदी को भी दो सफलता मिली लेकिन उन्होंने 4 ओवर में 43 रन लुटाए और पाकिस्तान के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IRE vs PAK: अफरीदी की घातक गेंदबाजी ने पाक को जिताया सीरीज, आखिरी T20 में बाबर-रिजवान ने भी मचाया तूफान

ट्रेंडिंग वीडियो