scriptपीएम मोदी के पास नहीं है अपना घर और गाड़ी, एक खाते में है मात्र 7 हजार रूपए, जानिए उनकी नेटवर्थ | PM Modi does not have his own house and car, he has only 7 thousand rupees in his account, know his net worth | Patrika News
वाराणसी

पीएम मोदी के पास नहीं है अपना घर और गाड़ी, एक खाते में है मात्र 7 हजार रूपए, जानिए उनकी नेटवर्थ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अपना वाराणसी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जिसमें उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति का विवरण दिया है। पीएम मोदी के हलफनामें के अनुसार उनके पास खुद की गाड़ी और घर भी नहीं है।

वाराणसीMay 14, 2024 / 09:18 pm

Krishna Rai

शायद यह बात सबको नहीं पता होगी कि पीएम मोदी के पास अपना कोई घर या गाड़ी भी नहीं है। लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल किए गए संपत्ति के हलफनामे में उन्होंने पूरा विवरण दिया है। जिसके अनुसार उनके पास कुल संपत्ति 3 करोड़ रूपए से ज्यादा की है। पीएम के पास कुल 52,920 रूपए कैश है। वहीं स्टेट बैंक की गांधीनगर शाखा में 73,304 रूपए और वाराणसी के एसबीआई शाखा में मात्र 7,000 रूपए जमा है। इसके अलावा पीएम के पास 2,85,60,338 रूपए की एसबीआई की एफडी भी है।
पीएम मोदी के पास हैं सोने की चार अंगूठियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास सोने की मात्र चार अंगुठियां ही हैं। जिसकी कीमत 2,67,750 रूपए है। इसके अतिरिक्त पीएम के पास नेशनल सेविंग स्कीम में 9,12,398 रूपए हैं। सब मिलाकर पीएम की कुल संपत्ति 3,02,०६,889 रूपए है।
यह है पीएम की शैक्षिक योग्यता
प्रधानमंत्री की शैक्षिक योग्यता की बात की जाय तो उन्होंने 1967 में गुजरात बोर्ड से एसएससी किया था। 1978 में पीएम मोदी ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीए की डिग्री ली थी। इसके अलावा 1983 में पीएम मोदी ने गुजरात युनिवर्सिटी से एमए की डिग्री हांसिल की थी।

Hindi News/ Varanasi / पीएम मोदी के पास नहीं है अपना घर और गाड़ी, एक खाते में है मात्र 7 हजार रूपए, जानिए उनकी नेटवर्थ

ट्रेंडिंग वीडियो