scriptमहिला बीडीसी को पंचायत सचिव और कांग्रेस नेता ने 3 दिन तक बनाया बंधक! 1 लाख की उगाही, 2 दिन रही आईसीयू में | Crime News: 3 days mortgage of women BDC by Congressmen | Patrika News
कोरीया

महिला बीडीसी को पंचायत सचिव और कांग्रेस नेता ने 3 दिन तक बनाया बंधक! 1 लाख की उगाही, 2 दिन रही आईसीयू में

Crime News: महिला बीडीसी व उसके पति ने लगाए गंभीर आरोप, जनपद अध्यक्ष बनाने के नाम पर 1 लाख रुपए की अवैध वसूली की भी शिकायत

कोरीयाFeb 17, 2020 / 05:40 pm

rampravesh vishwakarma

महिला बीडीसी को पंचायत सचिव और कांग्रेस नेता ने 3 दिन तक बनाया बंधक! 1 लाख की उगाही, 2 दिन रही आईसीयू में

Women BDC

बैकुंठपुर. जनपद पंचायत सोनहत की नवनिर्वाचित महिला बीडीसी को 3 दिन तक बंधक (Hostage of BDC) बनाकर रखने का मामला सामने आया है। यह आरोप महिला बीडीसी व उसके पति ने पंचायत सचिव, कांग्रेस नेता सहित 3 के खिलाफ लगाया है।
उन्होंने थाने में दर्ज शिकायत में कहा है कि बीडीसी को 3 दिन तक बंधक बनाकर जनपद अध्यक्ष बनाने का प्रलोभन दिया गया। इसके नाम पर उससे 1 लाख रुपए की अवैध उगाही भी की गई है। (Crime News)

कोरिया जिले के सोनहत जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत दुधनिया निवासी अशोक कुमार ने बताया उसने कोरिया पुलिस अधीक्षक व सोनहत थाना में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उसने लिखा है कि उसकी पत्नी शिवकुमार चेरवा दुधनिया क्षेत्र से जनपद पंचायत सदस्य (बीडीसी) निर्वाचित हैं।
10 फरवरी की रात करीब 9 बजे सोनहत जनपद क्षेत्र में कार्य करने वाले एक पंचायत सचिव, कांग्रेस नेता सहित तीन लोग उसके घर पहुंचे। इस दौरान पत्नी को जनपद पंचायत अध्यक्ष बनाने का प्रलोभन देकर जबरन फोर व्हीलकर में बैठाकर कहीं ले गए थे।
इस दौरान उनकी पत्नी का मोबाइल फोन छीन कर 3 दिन तक बंधक बना रखा था। जनपद अध्यक्ष बनाने के नाम पर 1 लाख रुपए की उगाही भी कर ली।


3 दिन बाद लेकर पहुंचे जनपद कार्यालय
महिला बीडीसी के पति ने बताया कि जनपद अध्यक्ष चुनाव के दिन १३ फरवरी को पत्नी को सीधे जनपद कार्यालय लेकर तीनों पहुंचे थे। तीनों ने उसे पत्नी से नहीं मिलने दिया। जनपद अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का चुनाव खत्म होने के बाद पत्नी को घर पहुंचाया गया। इससे पत्नी मानसिक रूप से परेशान थी और घर आने के बाद सो गई थी।

कमरे में पड़ी थी बेहोश
बीडीसी पति ने बताया कि जनपद अध्यक्ष चुनाव की अगली सुबह वह अपने कमरे में बेहोश पड़ी थी। इसके बाद उसे तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर किया गया। अस्पताल में दो दिन तक आइसीयू में रखकर विशेष उपचार करने के बाद हालत में सुधार आया।

थाने से शिकायत की पावती नहीं मिली, जान का बताया खतरा
महिला जनपद सदस्य के पति अशोक ने बताया कि घटना के बाद सोनहत थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी। इस दौरान थाना में शिकायत पत्र लेकर पावती नहीं दी गई, जबकि उनकी पत्नी गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती थीं। बावजूद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है। मामले में उनकी पत्नी को जान का खतरा होने की आशंका जताई है।

शिकायत मिलते ही करूंगा जांच
मुझे शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलते ही जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
कामेश्वर पैंकरा, थाना प्रभारी, सोनहत

कोरिया जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Koria Crime

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो