डीईओ ने बीईओ दफ्तार में मारा छापा, लापरवाही देख भड़के फिर 2 क्लर्क को दी अलग-अलग सजा

डीईओ ने बीईओ दफ्तार में मारा छापा, लापरवाही देख भड़के फिर 2 क्लर्क को दी अलग-अलग सजा

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Aug, 11 2018 08:07:38 PM (IST) Koria, Chhattisgarh, India

महाराजपुर स्कूल में जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पांडेय ने किया औचक निरीक्षण, मंगवाए इन कामों के दस्तावेज

बैकुंठपुर. जिला शिक्षा अधिकारी ने मनेंद्रगढ़ विकासखण्ड शिक्षा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लापरवाही बरतने वाले एक लिपिक को निलंबित और दूसरे लिपिक से उसका प्रभार छीन लिया है। उसकी जगह स्थापना शाखा में वर्षों से अटैच महिला कर्मचारी को दिया गया है।


कोरिया जिले के जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डेय शुक्रवार को मनेंद्रगढ़ विकासखंड शिक्षा कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान राज्य सरकार से आबंटन मिलने के बाद सफाई कर्मचारियों के मानदेय में कुण्डली मारकर बैठने वाले स्थापना शाखा प्रभारी व लिपिक धर्मराज वर्मा की लापरवाही पाई।

इसके बाद उन्होंने मामले में कार्रवाई करते हुए लिपिक वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं कामकाज में चुस्ती नहीं होने पर शिक्षाकर्मी शाखा के प्रभारी लिपिक नीरज द्विवेदी का प्रभार भी तत्काल छीन लिया गया।

 

यह भी पढ़ें : सचिव के एक हाथ में मोबाइल और दूसरे में था बाइक का एक्सिलेटर, पीछे बैठी थी मां, फिर हो गया बड़ा हादसा

 

उसकी जगह पर स्थापना शाखा में कई साल से अटैच निहारिका सिंह को तत्काल मूल पदस्थापना संस्था में रवाना करने भारमुक्त कर दिया गया है। डीईओ की इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है।


महाराजपुर मध्याह्न भोजन की जांच रिपोर्ट मांगी
जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पांडेय ने महाराजपुर मिडिल स्कूल में मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता जांची। इस दौरान मध्याह्न भोजन में खानापूर्ति करने वाले स्व-सहायता समूह को जमकर फटकारा और सहायक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से मध्याह्न भोजन की जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

 

यह भी पढ़ें : खेत की मिट्टी में गड़ा था सिर और बाहर था शरीर, देखने पहुंचा व्यक्ति बोला- ये तो मेरा भाई है

 

उन्होंने मिडिल स्कूल के शिक्षकों का पाठ्यक्रम, शिक्षक डायरी, चखना पंजी, मध्याह्न भोजन पंजी, पालक संपर्क पंजी सहित अन्य दस्तावेज खंगालने के निर्देश दिए हैं। मामले में मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता में सुधार नहीं करने और मेन्यू के हिसाब से खाना नहीं परोसने पर समूह को हटाने की चेतावनी दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned