3 दिन में 2 महिलाओं की नृशंस हत्या करने वाला युवक गिरफ्तार, एक से लूटे थे 2 रुपए जबकि दूसरे से...

Double murder: पुलिस ने सुलझाई डबल मर्डर (Double murder) की गुत्थी, एक घर में चोरी की नियत से घुसा था युवक लेकिन महिला द्वारा चिल्लाने पर रॉड मारकर की थी हत्या (Murder), 2 दिन बाद ही विक्षिप्त महिला की पत्थर मारकर की हत्या

By: rampravesh vishwakarma

Published: 05 Feb 2021, 06:39 PM IST

चिरमिरी पोड़ी. एक चोरी ने 3 दिन के भीतर 2 महिलाओं की हत्या (Double murder) कर दी थी। एक महिला के घर से चिल्लर 70 रुपए, चांदी की पायल व मोबाइल चोरी की, जबकि दूसरी विक्षिप्त महिला के सिर पर पत्थर मारकर जान ले ली और उसके पास रहे 2 रुपए लूट लिए थे।

इस मामले की गुत्थी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे से मिले फुटेज (CCTV footage) के आधार पर 72 घंटे के भीतर सुलझाई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


कोरिया जिले के चिरमिरी थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहन कॉलोनी निवासी रत्ना बाई उर्फ लंगड़ी बसोर 55 वर्ष 29 जनवरी की रात घर में सो रही थी। इसी दौरान किसी अज्ञात ने सिर पर रॉड से वार कर उसकी हत्या कर दी थी।

वहीं 1 फरवरी को यात्री प्रतीक्षालय पोड़ी में एक विक्षिप्त महिला 50 वर्षीय शीतल शर्मा की भी पत्थर से वार कर हत्या (Murder) कर दी गई थी। 3 दिन के भीतर 2 महिलाओं की हत्या के आरोप में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध दर्ज किया था।

पुलिस ने जब क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो आदतन चोर 44 क्वार्टर दफाई पोड़ी संतोष पनिका पिता सोनसाय 30 वर्ष संदेही के रूप में दिखा।

पुलिस ने जब उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो उसने दोनों महिलाओं की हत्या कर रुपए लूटने की बात स्वीकार की। फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।


चोरी व लूट के लिए हत्या
पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 29 फरवरी को वह मोहन कॉलोनी में रत्ना बाई के घर चोरी करने घुसा तो वह जाग गई। इसके बाद उसने अपने पास रहे रॉड से सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी और वहां से 70 रुपए, चांदी की एक जोड़ी पायल व एक मोबाइल लेकर फरार हो गया था।

वहीं पोड़ी प्रतीक्षालय में लूट की नियत से विक्षिप्त महिला के पास पहुंचा था। जब वह लूट का विरोध करने लगी तो पत्थर से सिर पर वार कर हत्या कर दी थी।


हत्या में प्रयुक्त लोहे का राड और पत्थर बरामद
आरोपी संतोष पनिका के कब्जे से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त लोहे की रॉड व पत्थर बरामद कर लिया है। वहीं चोरी का सामान भी बरामद किया गया है जिसमें चांदी के पायल की कीमत 4000 रुपए है।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
कार्रवाई में चिरमिरी थाना प्रभारी अश्वनी सिंह, पोड़ी थाना प्रभारी अनिल साहू, उप निरीक्षक संदीप सिंह, राकेश शर्मा, विनय तिवारी, प्रधान आरक्षक धीरेंद्र सिंह, समरीत मरावी, आरक्षक धर्मेंद्र पटेल, रामलाल,

भरत जयसवाल, आनंद लकड़ा, रियाज खान, बाबूलाल, चंद्रसेन ठाकुर, यशवंत सिंह, विनोद तिवारी, प्रभात गिरी, पहलवान सिंह, जितेंद्र खांडेकर, विनीत चुके, सुशील भगत, हेमंत मिंज, एनसीओ अजय दुबे और सैनिक रामजी गुप्ता सक्रिय रहे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned