scriptएसपी से युवक बोला- साहब, आपके आरक्षक ने हमसे ली 40 हजार की रिश्वत, 10 हजार और नहीं दे पाया तो ये किया | Illegal Recovery: Young man complaint to SP, said-constable took 40000 | Patrika News
कोरीया

एसपी से युवक बोला- साहब, आपके आरक्षक ने हमसे ली 40 हजार की रिश्वत, 10 हजार और नहीं दे पाया तो ये किया

Illegal Recovery: युवक ने आरक्षक व उसके साथ रहे 3 अन्य आरक्षकों (Constables) के खिलाफ की 40 हजार रुपए की अवैध उगाही (Illegal recovery) करने की शिकायत, कुल 50 हजार रुपए की थी डिमांड, 10 हजार रुपए दे पाने में असमर्थता जताने पर दर्ज कर दी एफआईआर, एसपी से कार्रवाई की मांग

कोरीयाOct 09, 2021 / 10:03 pm

rampravesh vishwakarma

Koria district SP

Koria SP

पोड़ी बचरा. एक युवक ने कोरिया जिले के खडग़वां पुलिस पर डरा धमकाकर 40 हजार रुपए अवैध उगाही करने का आरोप लगाया गया है। इसकी शिकायत उसने एसपी से की है।

उसने बताया कि आरक्षक व उसके साथ आए 3 अन्य आरक्षकों ने उससे 50 हजार रुपए की डिमांड की। वर्दी की धौंस दिखाकर 40 हजार रुपए ले लिए। 10 हजार और देने में असमर्थता जताई तो उन्होंने 5 बोतल दारू का प्रकरण बना दिया।

ग्राम सैदा निवासी रामनारायण पिता जयपाल सिंह ने पुलिस अधीक्षक को शिकायत सौंपकर बताया कि ७ अक्टूबर को थाना खडग़वां के आरक्षक प्रमोद साहू अपने 3 पुलिस सहकर्मी के साथ दोपहर 1 बजे मेरे घर पहुंचे थे। इस दौरान घर के अंदर घुसकर पत्नी व मां इंद्रावती से गाली-गलौज कर कहने लगे कि तुम लोग महुआ दारु बनाकर बेचते हो।
इस पर मां इंद्रावती ने कहा कि हम दारु बनाकर बेचने का काम नहीं कर रहे हैं। हम अपने उपयोग के लिए बनाए थे। खेती बाड़ी का काम चालू है। इस कारण घर के कामगारों के लिए 2 बोतल रखे हैं।

आईपीएस संतोष को अमेरिका में मिलेगा आईएसीपी अवार्ड, बना चुके हैं विश्व रेकॉर्ड, भारत से सिर्फ 2 IPS ही शामिल

मामले में पुलिस वालों ने वर्दी का खौफ दिखाते हुए कहा कि तुमको व तुम्हारे बेटे सहित बहू को झूठा प्रकरण बनाकर जेल भेज देंगे। लिखेंगे कि घर में 10 बोतल दारू मिला है। पुलिस की वर्दी के सामने डरे सहमे परिवार के सदस्यों ने कहा कि साहब यह तो गलत है।

50 हजार रुपए की डिमांड
युवक ने शिकायत में कहा कि इसके बाद पुलिस वालों ने 50 हजार की डिमांड की और कहा कि पैसे दो तो हम कुछ नहीं करेंगे। इस पर रामनारायण ने घर में रखे 40 हजार दे दिया।
उसके बाद भी पुलिस वाले 10 हजार देने के लिए प्रताडित करने लगे। जब रामनारायण ने बाकी के 10 हजार देने में असमर्थता जताई तो 5 बोतल फर्जी दारु का केस बना दिया गया।

एक्सक्लूसिव : 2 करोड़ के घोटाले की 7 साल से दस्तावेज ही ढूंढ रही पुलिस!

मामले में प्रार्थी रामनारायण ने शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक से शिकायत कर न्याय दिलाने गुहार लगाई है। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने आदिवासियों को 5 लीटर महुआ शराब बनाने की छूट दे रखी है।

मेरे खिलाफ की गई है झूठी शिकायत
मेरे द्वारा ऐसा कुछ नहीं किया गया है। झूूठा आरोप लगाते हुए छवि धूमिल करने के उद्देश्य से शिकायत की गई है।
प्रमोद साहू, आरक्षक थाना खडग़वां

Home / Koria / एसपी से युवक बोला- साहब, आपके आरक्षक ने हमसे ली 40 हजार की रिश्वत, 10 हजार और नहीं दे पाया तो ये किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो