Video : BJP विधायक-महापौर ने कहा- Swine Flue की खबर फर्जी, जबकि Raipur में भर्ती है पीडि़त मासूम

स्वाइन फ्लू का मरीज मिलने के बाद भी महापौर व विधायक ने खुले मंच से की ऐसी बयानबाजी, जबकि हेल्थ डायरेक्टोरेट की रिपोर्ट में है पॉजीटिव

By: rampravesh vishwakarma

Published: 18 Aug 2017, 09:16 PM IST

चिरमिरी. नगर निगम चिरिमिरी के हल्दीबाड़ी एरिया में 5 साल का बालक स्वाइन फ्लू पॉजीटिव मिलने पर राज्य सर्विलेंस अधिकारी (आईडीएसपी) ने सीएमएचओ कोरिया को पत्र लिखकर संदिग्धों की जांच और अस्पताल में भर्ती कर उपचार कराने कहा है।

वहीं अस्पताल में भर्ती संदिग्ध मरीजों की प्रतिदिन जानकारी उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं। वहीं मामले में महापौर-विधायक ने खुले मंच से स्वाइन फ्लू के पॉजीटिव मरीज मिलने की खबर को फर्जी करार दे दिया है। इसके अलावा शहर में ऐसा कोई मरीज नहीं मिलने की पुष्टि कर दी है।


कोरिया जिले के एसईसीएल चिरिमिरी द्वारा 31 अगस्त तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। एसईसीएल ने पखवाड़े के तीसरे दिन शहर के सफाई कर्मचारियों को सम्मानित करने के लिए समारोह का आयोजन किया। इस दौरान कार्यक्रम के मंच से महापौर के. डमरु रेड्डी, विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने हल्दीबाड़ी क्षेत्र में मिले स्वाइन फ्लू के पॉजीटिव मरीज के मामले को फर्जी करार दे दिया।

उन्होंने कहा कि वाट्सएप, फेसबुक व मीडिया में प्रकाशित खबरें सब झूठी है। शहर में अफवाह फैलाने और भ्रामक जानकारी देने की पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसा कोई मामला हमारे शहर में नहीं मिला है। इसकी स्पस्ट जानकारी मिल चुकी है। वहीं शहर के एक भाजपा ने पीडि़त बालक के पिता, स्कूल का नाम वाट्सएप ग्रुप, विधायक कार्यालय और फेसबुक पर स्पष्ट जानकारी पोस्ट करने की बात कही जा रही है। इस पर स्थानीय शहरवासियों ने आपत्ति जताई है।


पीडि़त बच्चे का रायपुर में उपचार जारी
नगर निगम चिरमिरी के हल्दीबाड़ी इलाके में 5 साल के एक बच्चा स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मिला है। मामले में राज्य सर्विलेंस अधिकारी (आईडीएसपी) ने सीएमएचओ कोरिया को पत्र लिखकर मेडिकल टीम भेजकर संदिग्धों की जांच, अस्पताल में भर्ती कर उपचार कराने सहित प्रतिदिन रिपोर्ट उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

स्वाइन फ्लू पीडि़त बच्चे को 13 अगस्त को रायपुर के बाल गोपाल चिल्डे्रंस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मामले में कलेक्टर की फटकार के बाद एसडीएम की मौजूदगी में हल्दीबाड़ी एरिया में साफ-सफाई कराई जा रही है।


जानकारी में नहीं है मामला
कलेक्टर के आदेश पर वार्ड में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। ऐसा कोई मामले की मुझे जानकारी नहीं है।
दशरथ सिंह राजपूत, एसडीएम चिरमिरी

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned