scriptVideo : सीएम भूपेश बोले- लोकसभा चुनाव से पहले दंगा करा सकती है भाजपा, कांग्रेस को सावधान रहने की जरूरत | Lok Sabha CG 2019 : CM said- BJP can riot before Lok Sabha polls | Patrika News
कोरीया

Video : सीएम भूपेश बोले- लोकसभा चुनाव से पहले दंगा करा सकती है भाजपा, कांग्रेस को सावधान रहने की जरूरत

बैकुंठपुर कोरिया पैलेस के पास मौहारी ग्राउंड में संकल्प व प्रशिक्षण शिविर को किया संबोधित, कहा- भाजपा जीती तो खतरे में पड़ जाएगा देश का संविधान

कोरीयाMar 14, 2019 / 05:34 pm

rampravesh vishwakarma

CM Bhupesh

CM Bhupesh in Koria

बैकुंठपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुवार को कोरिया पैलेस के बाजू में मौहारी ग्राउंड में संकल्प व प्रशिक्षण शिविर को संबोधित कर कहा कि सब जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार की कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है। लोकसभा का चुनाव होने वाला है।
उससे पहले आम जनता के बीच ऐसी चर्चा है कि देश में दंगा होगा या राममंदिर का मुद्दा उठाया जाएगा या भाजपा का पाकिस्तान पर हमला हो सकता है। भारत की सीमा में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है। यह आम जनता कह रही है। भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले देश में दंगा भी करा सकती है। हम सभी को सचेत रहने की जरूरत है।
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि हमको सतर्क रहकर कार्य करना है, क्योंकि हमने देश को आजादी दिलाई है, आगे बढ़ाने का कार्य किया है। देश की एकता व अखण्डता को बनाए रखने का कार्य किया है। इसलिए हम सबकी जिम्मेदारी है कि प्रजातंत्र को मजबूत रखना है और 2019 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के 11 सीट पर हमारे उम्मीदवार को जीताना है।
उन्होंने कहा कि सेना के शीर्ष अधिकारी कहते हैं कि हमारा काम बम गिराना है, मरने वालों को गिनती करने का काम नहीं है। सेना के अफसर ठीक कहते हैं, हम उनके कार्यों पर सवाल नहीं उठा रहे हैं, बल्कि हमने मोदी सरकार के कार्यों पर ऊंगली उठाई है। हमारा सवाल यह है कि भाजपा अध्यक्ष को एयर स्ट्राइक में 250 आतंकवादी मरने की जानकारी कैसे मिली।
People
कार्यक्रम को विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, प्रभारी जयसिंह अग्रवाल, विधायक अंबिका सिंहदेव, डॉ विनय जायसवाल, जिलाध्यक्ष नजीर अजहर, प्रदेश सचिव योगेश शुक्ला, वेदांति तिवारी, मुख्तार अहमद, नगर पालिका अध्यक्ष अशोक जायसवाल, अजीत लकड़ा, अजय सिंह, मनजिंदर कौर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

भाजपा लोकसभा चुनाव जीतेगी तो भारत का संविधान खतरे में पड़ जाएगा
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा आदिवासी विरोध पार्टी है। कांग्रेस की केंद्र सरकार ने ही वनभूमि अधिकार पट्टा देने का निर्णय लिया था। लेकिन छत्तीसगढ़ की तत्कालीन भाजपा सरकार ने वनभूमि अधिकार पट्टा के 4.50 लाख आवेदन को निरस्त कर दिया और सुप्रीम कोर्ट में वकील तक खड़ा नहीं किया, जिससे सुप्रीम कोर्ट में बिना पट्टा वाले आदिवासी परिवार को खाली कराने का आदेश दिया है।
जल, जंगल व जमीन बचाने का असली काम तो आदिवासी ही कर रहे हैं। कांग्रेस की सरकार ने वनभूमि अधिकार पट्टा बनाने का काम शुरू किया है और सुप्रीम कोर्ट में अपना वकील भी रखी है। उन्होंने कहा कि बाबा अंबेडकर ने कानून व संविधान बनाया है। उसमें हम सबको सुरक्षा व अधिकार मिला है।
लेकिन भाजपा को भारतीय संविधान पर विश्वास नहीं है। उन्होंने भाजपा लोकसभा चुनाव 2019 जीत जाएगी तो हमारा संविधान खतरे में पड़ जाएगा, आप सभी को यह बात अच्छी तरह से समझ लेनी चाहिए।

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले की घोषणा पर टिप्पणी
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि भाजपा किसान विरोध पार्टी है। लोकसभा चुनाव से किसानों को सालाना ६ हजार रुपए देने योजना चला रही है। इसमें राशि की गणना करने पर 500 रुपए महीना, एक दिन की 17 रुपए राशि है और पांच सदस्य परिवार वाले को प्रति व्यक्ति 3.50 रुपए मिलेगा। यानी 3.50 रुपए में गुटखा पाउच भी नहीं मिलता है।
इधर मोदी सरकार लोकसभा में टेबल पीट-पीटकर वाहवाही लूटने का कोशिश की थी। भाजपा किसान विरोधी, आदिवासी विरोधी और महिला विरोध है। उन्होंने कहा कि महिला विरोध तो पहले से ही है क्योंकि भाजपा की मातृसंगठन आरएसएस में महिलाओं को प्रवेश नहीं मिलता है।
उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं से किसी प्रकार का सवाल पूछने पर पत्रकारों को भी कांग्रेसी कह दिया जाता है और देशद्रोही भी कह दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आम जनता को झाडू़ पकड़ा दिया है और स्वयं दुनिया घूम रहे हैं।

आपस में भिड़े कांग्रेसी, हेलीकॉप्टर उतरने की जगह बदली, कार्यकर्ता मायूस
कोरिया के तीन विधानसभा भरतपुर सोनहत, मनेंद्रगढ़, बैकुंठपुर के हर पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री के आगमन से पहले चिरमिरी, मनेंद्रगढ़ क्षेत्र के कांग्रेसी आपस में भिड़ गए थे और विवाद की स्थिति निर्मित हो गई थी। जिससे स्थानीय विधायक व पदाधिकारियों की समझाइश के बाद मामला शांत कराया गया।
वहीं कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतारने का संकेत दिया गया, लेकिन हेलीकॉप्टर राउंड लगाकर पुलिस लाइन उतरी और कुछ देर बाद पुलिस-कार्यकर्ताओं को वहां उतरने की जानकारी मिली। जिससे तत्काल पुलिस व कार्यकर्ता पुलिस लाइन पहुंचकर मुख्यमंत्री की अगुवाई कर कार्यक्रम स्थल पहुंचे।
जिससे हैलीपैड पर स्वागत करने तैयार कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता मायूस हो गए। वहीं कुछ देर बाद आसमान पर दूसरा हैलीकॉप्टर नजर आया है धुआं कर संकेत दिया। जिससे दूसरा हेलीकॉप्टर कार्यक्रम स्थल पर उतरा।

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर उठाए सवाल
सवाल 1- पुलवामा आतंकी हमने के बाद सर्वदलीय बैठक क्यों नहीं बुलाई?
सवाल 2- पुलवामा हमले के समय प्रधानमंत्री जिम कार्बेट में फोटो शूट करा रहे थे?
सवाल 3-कड़ी सुरक्षा के बीच 350 किलो आरडीएक्स लेकर गाड़ी कैसे पहुंची?
सवाल 4- 300 गाड़ी में दो बुलेटफ्रुफ गाड़ी थी, उसी में टक्कर कैसे मारी?

Home / Koria / Video : सीएम भूपेश बोले- लोकसभा चुनाव से पहले दंगा करा सकती है भाजपा, कांग्रेस को सावधान रहने की जरूरत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो