scriptसौतेले बेटे ने ही भतीजे के साथ मिलकर की थी मां की हत्या, पुलिस को गुमराह करने कही थी ये बात | Murder: Step son had murdered his mother with nephew, arrested | Patrika News
कोरीया

सौतेले बेटे ने ही भतीजे के साथ मिलकर की थी मां की हत्या, पुलिस को गुमराह करने कही थी ये बात

Women murder case solved: पुलिस ने बुजुर्ग महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाई, सौतेले बेटे ने भतीजे के साथ मिलकर नाक-मुंह दबाकर की थी हत्या, फिर शव को गमछे से बांधकर फेंक दिया था तालाब में

कोरीयाMar 13, 2024 / 07:04 pm

rampravesh vishwakarma

सौतेले बेटे ने ही भतीजे के साथ मिलकर की थी मां की हत्या, पुलिस को गुमराह करने कही थी ये बात

Murder accused arrested

खडग़वां. Women murder case solved: बुजुर्ग महिला की हत्या की गुत्थी एमसीबी जिले की खडग़वां पुलिस ने सुलझा ली है। सौतेले बेटे ने ही अपने भतीजे के साथ मिलकर महिला की हत्या के बाद गमछे से हाथ-पैर बांधकर तालाब में फेंक दिया था। महिला के शरीर में उन्होंने पत्थर भी बांध दिया था ताकि शव तालाब में ही डूबा रहे। सुबह उसने ही पुलिस को सूचना दी कि उसकी मां की तालाब में लाश मिली है। वह पुलिस को गुमराह करना चाहता था। मामले में जांच पश्चात पुलिस ने बुधवार को मृतका के सौतेले बेटे व भतीजे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एमसीबी जिले के खडग़वां थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धनपुर बैगापारा निवासी प्रार्थी लाल साय ने 9 मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें उसने बताया था कि उसकी मौसी सुमरिया 8 मार्च की शाम 5 बजे घर से कहीं निकली थी, इसके बाद उसका शव 9 मार्च को घर के पीछे तालाब में मिला है।
मामले की सूचना के बाद मर्ग कायम कर शव को तालाब से बाहर निकाला गया और विवेचना शुरू की गई। इस दौरान पाया गया कि मृतका की हत्या कर चेहरा, सिर, गला को गमछा में बांध कर पत्थर बांधा गया था।
दोनों पैर को भी गमछे से बांधा गया था। पीएम रिपोर्ट पर डाक्टर ने मृतका की मौत को होमोसाईडल (हत्या) बताया। मामले में धारा 302, 201, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया। सीएसपी चिरमिरी दीपिका मिंज के नेतृत्व में थाना प्रभारी आरएन गुप्ता ने टीम बनाकर संदेहियों से पूछताछ की।

लाल साय ने पुलिस को बताया कि वह मृतका का सौतेला बेटा है। मृतका सुमरिया बाई 70 वर्ष की बुजुर्ग महिला थी। एक बार वह गिर गई थी, इस कारण वह डंडे के सहारे चलती थी। उसके इलाज में पैसे खर्च होते थे, इस बात को लेकर उससे आए दिन विवाद होता था। वह घटना तिथि 8 मार्च को अपने भतीजे नईहर के साथ शराब पीकर घर जा रहा था।
उसी समय लाल साय की सौतेली मां सुमरिया रास्ते में गिरी पड़ी थी। वह उठाने के लिए आवाज दे रही थी। यह देख लालसाय ने उससे कहा कि बार-बार गिरती रहती हो। फिर उसने अपने भतीजे नईहर के साथ मिलकर अपनी टोपी से नाक-मुंह को दबाया, इस दौरान नईहर ने उसका पैर पकड़ रखा था।
नाक-मुंह दबाने से सुमरिया की मौत हो गई। वारदात के बाद मृतका को उठाकर घर के पीछे तालाब के पास ले गए और मृतका के शॉल व गमछा को चेहरा, गले व सिर में बांधकर गमछा में पत्थर बांधा गया। उसके बाद दोनों पैर को मृतका के गमछे से ही बांधकर साक्ष्य छिपाने के लिए तालाब में लगभग 15 फीट गहरे पानी में फंेक दिया गया।

थाने से लौटे निगरानीशुदा बदमाश ने लगाई फांसी, परिजन बोले- फिंगर प्रिंट लेकर पुलिस ने मांगे रुपए, जिलाबदर की दी धमकी


प्रार्थी ही निकला हत्या का आरोपी
मामले में गवाहों के समक्ष पुलिस ने मृतका का डंडा, हत्या में प्रयुक्त टोपी को पुलिस ने बरामद कर लिया। मामले में पुलिस ने आरोपी लाल साय पिता बनई (60) व उसके भतीजे नईहर पिता सोमार साय (35) निवासी धनपुर बैगापारा खडगवां को गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर भेजा गया।
कार्रवाई में एएसआई सुखलाल खलखो, रविन्द्र कुर्रेे, रमेश पांण्डेय, रवि शर्मा, दिनेश साहू, विनोद सिंह, रामकिशन सिंह, विनय श्याम व प्रमोद साहू शामिल रहे।

Home / Koria / सौतेले बेटे ने ही भतीजे के साथ मिलकर की थी मां की हत्या, पुलिस को गुमराह करने कही थी ये बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो