scriptVideo : पुनिया, टीएस व पूर्व वित्तमंत्री ने सीएम पर लगाए ये गंभीर आरोप, यहां से कांग्रेसियों ने फूंका चुनावी शंखनाद | Punia and TS have accumulated serious allegations on CM | Patrika News
कोरीया

Video : पुनिया, टीएस व पूर्व वित्तमंत्री ने सीएम पर लगाए ये गंभीर आरोप, यहां से कांग्रेसियों ने फूंका चुनावी शंखनाद

हसदेव नदी के उद्गम स्थल से कांग्रेसियों ने निकाली जनयात्रा, चरणदास महंत व कवासी लखमा भी जनयात्रा में शामिल

कोरीयाFeb 14, 2018 / 04:44 pm

rampravesh vishwakarma

PL Punia and TS Singhdeo

Punia and TS Singhdeo

बैकुंठपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत के नेतृत्व में बुधवार को हसदेव नदी के उद्गम स्थल ग्राम मेण्ड्रा से जन-यात्रा की शुरुआत की गई। इस अवसर पर कांगे्रस के दिग्गज नेताओं ने मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर कोरिया को गोद लेकर विनाश करने में तुले होने का आरोप लगाया। सभा में उन्होंने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।
महाशिवरात्रि के पावन अवसर उद्गम स्थल पर विधि-विधान से भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना कर हसदेव जन-यात्रा का शुभारंभ किया गया। हसदेव जन-यात्रा के शुभारंभ पर पूर्व वित्तमंत्री डॉ रामचंद्र सिंहदेव, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, कांग्रेस विधायक दल के उपनेता कवासी लखमा ने राज्य सरकार को जमकर कोसा।
छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ महंत ने कहा कि पूर्व वित्तमंत्री डॉ सिंहेदव ने कोरिया को स्वर्ग बनाने की कोशिश है, लेकिन मुख्यमंत्री डॉ सिंह कोरिया को गोद लेकर नरक बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं। कोरिया प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण है। नदी के किनारे के बसे ग्रामीणों को पीने का पानी तक नहीं मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि हम लोगों को को मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा, उद्योग धंधे सहित सबकुछ मिला है। आज हम ऐसे लोगों की सुनने आए हैं, जिनको कुछ नहीं मिला है। हसदेव जनयात्रा में शामिल हो जाएं और मनोभाव से सहयोग मिलना चाहिए।
Congress Janyatra
उन्होंने कहा कि जन-यात्रा के माध्यम से जीवनदायिनी हसदेव नदी के तट पर बसे गांव, उद्योग, हसदेव नदी के आसपास के रहने वाले किसाना, आदिवासियों को नदी संस्कृति व सभ्यता के हिसाब से उनका विकास करना-रहन को नजदीक से जानन और समस्याओं का निराकरण करना है।

बाड़ी से आज तक डीजल नहीं मिला: लखमा
हसदेव जन-यात्रा को संबोधित कर कांग्रेस विधायक दल के उपनेता लखमा ने कहा कि खाड़ी से नहीं, बाड़ी से डीजल दिलाने की बात झूठी निकली है। बाड़ी से आज तक एक बंूद डीजल नहीं मिला है। इसलिए बड़े नेता झूठ बोलते हैं। भाजपा के विधायक की बाड़ी से ही डीजल नहीं मिलता है। उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के दिन हर कोई कहता है, टिकट 10 लोग मांगेंगे, लेकिन सिर्फ एक को ही टिकट मिलेगी और उसे ही भारी मतों से जीताना है।
Janyatra
मेण्ड्रा से सोनहत 5 किलोमीटर पैदल यात्रा
ग्राम मेण्ड्रा से हसदेव जन-यात्रा रैली निकलकर पांच किलोमीटर सोनहत पहुंची। इस दौरान कांग्रेस के दिग्गत नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पैदल चले थे और जमकर नारे लगाए गए। वहीं सोनहत में आयोजित आमसभा में राज्य सरकार को जमकर कोसा और विकास कार्य नहीं कराने का आरोप लगाया है।
सोनहत आमसभा खत्म होने के बाद कटगोड़ी के जन-यात्रा का जमकर स्वागत किया गया। कटगोड़ी से जनयात्रा सड़क मार्ग से होकर बैकुंठपुर पहुंची और नगर पालिका प्रांगण में कांग्रेसी नेताओं ने आम जनता को संबोधित किया।

हसदेव जन-यात्रा का 24 फरवरी को चांपा में होगा समापन
जिला कांग्रेस कमेटी के अनुसार महाशिवरात्रि के दिन मेण्ड्रा से निकलने वाली हसदेव जन-यात्रा का समापन 24 फरवरी को चांपा में होगा। जनयात्रा १० दिन तक चलेगी। इस दौरान कांग्रेस नेता पैदल, वाहन, मोटरसाइकिल से यात्रा में शामिल होंगे।

Home / Koria / Video : पुनिया, टीएस व पूर्व वित्तमंत्री ने सीएम पर लगाए ये गंभीर आरोप, यहां से कांग्रेसियों ने फूंका चुनावी शंखनाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो