scriptVideo: Girls हॉस्टल में अधीक्षिका के शिक्षक पति ने महिला कर्मी के साथ की इतनी घिनौनी करतूत, वीडियो देख खौल उठेगा खून | Shameful: Hostel suprintendent husband did shameful work with women | Patrika News
कोरीया

Video: Girls हॉस्टल में अधीक्षिका के शिक्षक पति ने महिला कर्मी के साथ की इतनी घिनौनी करतूत, वीडियो देख खौल उठेगा खून

Shameful: वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन आया हरकत में, अधीक्षिका और उसके पति को किया सस्पेंड, महिला को 25 फिट तक घसीटा, नवजात को बाहर फेंकवाया

कोरीयाAug 18, 2019 / 04:56 pm

rampravesh vishwakarma

Shameful

Shameful work

बैकुंठपुर/जनकपुर. कोरिया जिले के जनकपुर विकासखंड स्थित बड़वाही आदिवासी कन्या आश्रम से मानवता को शर्मसार (Shameful) करने वाला मामला सामने आया है। 7 दिन बाद वायरल हुए इस वीडियो को देखकर हर किसी का खून खौल उठेगा। दरअसल आश्रम अधीक्षिका के शिक्षक पति ने यहां पदस्थ महिला सफाईकर्मी का पहले तो कमरे में रखा सारा सामान बाहर फेंकवा दिया। फिर दोनों ने महिला को धक्का देकर चारपाई से गिरा दिया।
इसके बाद शिक्षक ने महिला का हाथ पकड़कर करीब 25 फिट तक घसीट बाहर कर दिया। इस दौरान शिक्षक महिला के साथ गाली-गलौज करता रहा। बताया जा रहा है कि माह के प्रथम रविवार को कुछ लोग कन्या आश्रम में फ्रेंडशिप दिवस मनाने आए थे। बालिकाओं की सुरक्षा को देखते हुए महिला सफाईकर्मी ने इसकी शिकायत थाने में कर दी थी।
इसी से अधीक्षिका व उसके पति नाराज थे। फिर मौका पाकर उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और आश्रम अधीक्षिका व उसके शिक्षक पति को सस्पेंड कर दिया। रविवार को जांच टीम भी आश्रम में पहुंची।

जनकपुर के कन्या आश्रम बड़वाही में चंद्रकांता सिंह सफाईकर्मी के पद पर कार्यरत है और आश्रम के एक कमरे में निवास कर रही थी। वहीं आश्रम में अधीक्षिका के पद पर सुमीला सिंह को पदस्थापना की गई थी। घटना तिथि 10 अगस्त 2019 को दोपहर करीब 2.30 बजे प्राथमिक शाला कर्री में सहायक शिक्षक पंचायत के पद पर कार्यरत अधीक्षिका का पति रंगलाल सिंह पिता विजय सिंह पहुंचा था।
इसके बाद अधीक्षिका व उसका पति सफाई कर्मी के कमरे में जबरने घुस गए और मारपीट कर कमरे से घसीटकर बाहर निकाल दिया गया। वहीं कमरे का सामान फेंकने के बाद ताला जड़ दिया और सफाई कर्मी के नवजात को आश्रम परिसर के बाहर खुले आसमान के नीचे रखवा दिया। बारिश के मौसम में सफाई कर्मी को कमरे से बाहर निकालने की घटना के बाद ग्रामीणों का दिल पसीजा और गांव में ही एक किसान के घर आश्रय दिया गया था।
Shameful
मामले में पीडि़ता ने आरोपी अधीक्षिका पति के खिलाफ थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि आरोपी शिक्षक ने जानलेवा हमला कर मारपीट की और घसीटते हुए बाहर निकाल दिया है। उसकी तीन महीने की एक छोटी ब’ची है जिसे कमरे के बाहर गली में रखवा दिया और उसके पति पर हमला किया गया था।
हमले में उसके पति के सिर एवं पेट में चोट लगी है। मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 506 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।


सहायक आयुक्त ने आधी रात वाट्सएप ग्रुप में लिखकर किया निलंबित
करीब 7 दिन बाद बड़वाही कन्या आश्रम में महिला सफाई कर्मचारी से मारपीट, कमरे से घसीटकर बाहर निकालने की घटना के एक सप्ताह बाद सोशल मीडिया में वीडियो वायरल हुआ। शनिवार की रात वायरल वीडियो देख लोग तरह-तरह की बातें करने लगे।
बात कलक्टर तक पहुंची तो उन्होंने घटना को गंभीरता से लेते हुए आधी रात को व्हाट्सएप ग्रुप में ही आरोपी आश्रम अधीक्षिका सुमिला व शिक्षक पति रंगलाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का फरमान जारी किया। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग ने वाट्सएप ग्रुप में अधीक्षिका और आरोपी पति को तत्काल निलंबित करने की जानकारी दी।
Investigation team
अधीक्षिका पति की धमकी, पुलिस भी मेरा कुछ नहीं कर सकती
पीडि़ता सफाई कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि आश्रम अधीक्षिका व उसके पति जबरन मेरे कमरे में घुस गए थे। इस दौरान मुझे घसीटते हुए बाहर निकाल दिया और गाली-गलौज कर लात घूसों से पिटाई की गई। घटना के समय अधीक्षिका पति बोला कि मेरी मेडम के खिलाफ पुलिस में शिकायत करती है, सरकारी कमरे में नहीं रहने दूंगा और न ही आश्रम के अंदर काम करने दूंगा।
वहीं जहां शिकायत करनी है, कर देना। मेरा पुलिस भी कुछ नहीं कर सकती है। घटना के समय मोबाइल से वीडियो बनाने पर मेरे पति को गाली-गलौज कर मारना शुरू कर दिया था।


भरतपुर तहसीलदार की मौजूदगी में जांच टीम पहुंची आश्रम
महिला कर्मचारी को घसीटकर बाहर निकालने की घटना के बाद आनन-फानन में जांच टीम गठित की गई है। घटना के दूसरे दिन भरतपुर तहसीलदार मनमोहन प्रताप सिंह बड़वाही आश्रम पहुंचे और पीडि़ता व उसके पति का बयान दर्ज किया गया।
Girls hostel
वहीं आदिवासी विकास विभाग कोरिया की टीम भी मौके पर पहुंचकर हर पहलू की बारीकी से जांच करने में जुटी है। वहीं दूसरी ओर वीडियो वायरल होने के बाद अधीक्षिका के आरोपी पति को फरार होने की बात कही जा रही है।

घटना के बाद गांव में यह चर्चाएं होने लगी
ग्राम बड़वाही में सफाई कर्मचारी को घसीटने की घटना के बाद यह चर्चा होने लगी है कि 4 अगस्त को फ्रेडशिप डे मनाने कोई पुरुष आश्रम में पहुंचा था। जिससे सफाई कर्मचारी ने ब”िायों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पकड़वा कर पुलिस को सौंप दिया था। हालांकि मामला पुलिस तक पहुंच गया, लेकिन किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।
उसी मामले को लेकर अधीक्षिका व उसका पति महिला सफाई कर्मचारी से काफी नाराज थे। आरोपी दंपति ने मौका मिलने के बाद दादागिरी कर सफाई कर्मचारी को जबरन सरकारी आवास के एक कमरे से घसीटकर बाहर निकाला गया है।
Shameful work
कलक्टर ने दोनों को किया निलंबित
घटना की जानकारी मिलने के बाद कलक्टर ने मामले को गंभीरता से लिया और उनके आदेश पर आश्रम अधीक्षिका व उनके शिक्षक पति को निलंबित कर दिया गया है।
ललित शुक्ला, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास कोरिया

Home / Koria / Video: Girls हॉस्टल में अधीक्षिका के शिक्षक पति ने महिला कर्मी के साथ की इतनी घिनौनी करतूत, वीडियो देख खौल उठेगा खून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो