script#swarnimbharat: स्कूली छात्र-छात्राओं ने सफाई को कहा ‘हां’ और पॉलीथिन को ‘ना’ | #swarnimbharat: School students said yes for clean | Patrika News
कोरीया

#swarnimbharat: स्कूली छात्र-छात्राओं ने सफाई को कहा ‘हां’ और पॉलीथिन को ‘ना’

पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाअभियान में बच्चों ने प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की ली शपथ

कोरीयाFeb 17, 2020 / 09:54 pm

rampravesh vishwakarma

#swarnimbharat: स्कूली छात्र-छात्राओं ने सफाई को कहा ‘हां’ और पॉलीथिन को ‘ना’

Oath

चिरमिरी. पत्रिका के स्वर्णिम भारत महाभियान लक्ष्य के तहत बी क्लीन गो ग्रीन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने तथा अपने आस-पास को साफ-सुथरा रखने का संकल्प दिलाया जा रहा है।
इसी कड़ी में कोरिया जिले के वेस्ट चिरमिरी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में मिडिल व हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं को स्कूल के प्राचार्य द्वारा प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शपथ दिलाई गई।


प्राचार्य ने कहा कि प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने की शुरुआत हमें अपने घर से ही करनी होगी। इस पर छात्र-छात्राओं ने संकल्प लेते हुए कहा कि वे आज से ही इसकी शुरुआत कर देंगे।
दूसरो को भी सलाह देंगे कि वे प्लास्टिक का उपयोग न करें और न होने दें। छात्रों ने कहा कि आस-पास की साफ-सफाई रखने भी लोगों को जागरुक करेंगे और खुद भी उस पर अमल करेंगे। पॉलीथिन का उपयोग बिल्कुल नहीं करेंगे। इस दौरान करीब 150 की संख्या में छात्र-छात्राएं और शिक्षक उपस्थित थे।

लगाएंगे पौधे
छात्र-छात्राओं ने कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ रखने पौधे भी लगाएंगे और लोगों को भी इसके लिए जागरुक करेंगे। छात्रों के इस संकल्प की शिक्षकों ने भी सराहना की।

Home / Koria / #swarnimbharat: स्कूली छात्र-छात्राओं ने सफाई को कहा ‘हां’ और पॉलीथिन को ‘ना’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो