scriptकोटा में डेंगू के 64 मरीज मिले | 64 dengue patients found in Kota | Patrika News
कोटा

कोटा में डेंगू के 64 मरीज मिले

डेंगू कोटा जिले में पांव पसार चुका है। हालात यह है कि इस साल अक्टूबर के 23 दिन में डेंगू एलाइजा पॉजिटिव का आंकड़ा 500 के पास पहुंच चुका है। जबकि साल 2019 के अक्टूबर में करीब 400 डेंगू पॉजिटिव केस मिले थे।

कोटाOct 23, 2021 / 10:54 pm

Jaggo Singh Dhaker

Dengue's new hot spot

Dengue’s new hot spot

कोटा. कोटा जिले में डेंगू ने जकड़ रखा है। अब रेकॉर्ड तोड़ डेंगू मरीज सामने आ रहे है। शनिवार को इस सीजन के रेकॉर्ड एक दिन में 64 मरीज सामने आए है। डेंगू को लेकर अब हालात खराब होते जा रहे है। डेंगू अनियंत्रित हो चुका है। चिकित्सा विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद डेंगू पर कंट्रोल नहीं हो पा रहा है। चिकित्सा विभाग डेंगू की रोकथाम को लेकर रविवार से एंटी लार्वा गतिविधियों की प्रभावी मॉनिटरिंग के लिए विभागीय स्तर से 11 जिला स्तरीय अधिकारियों को मैदान में उतारेगा। 24 अक्टूबर से 3 नवम्बर तक सुबह 8 से रात 8 बजे चिकित्सा संस्थान खुले रहेंगे। ये अधिकारी फील्ड में जाकर एंटी लार्वा गतिविधियों की क्रॉस वेरीफिकेशन करेंगे। सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर ने बताया कि शनिवार को डेंगू के 64, चिकनगुनिया व स्क्रब टायफस का 1-1 मरीज मिला है। डेंगू के इस सीजन में अब तक 902केस सामने आ चुके है। डेंगू दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहा है। जबकि स्क्रबटायफस के 95, चिकनगुनिया के 20 व मलेरिया के 2 मरीज मिले है। इससे पहले 17 अक्टूबर को एक दिन में 45 केस सामने आए थे।
डेंगू जिले में पांव पसार चुका है। हालात यह है कि इस साल अक्टूबर के 23 दिन में डेंगू एलाइजा पॉजिटिव का आंकड़ा 500 के पास पहुंच चुका है। जबकि साल 2019 के अक्टूबर में करीब 400 डेंगू पॉजिटिव केस मिले थे। चिकित्सा विभाग आठ फोगिंग मशीनों से फोगिंग करवा रहा है, लेकिन बावजूद रोजाना बड़ी तादात में मरीज सामने आ रहे है।

Home / Kota / कोटा में डेंगू के 64 मरीज मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो