scriptकोटा में मिलावट की आशंका से 96 लीटर घी सीज | 96 liters of ghee seized due to fear of adulteration in kota city | Patrika News
कोटा

कोटा में मिलावट की आशंका से 96 लीटर घी सीज

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को कोटा में खाद्य विभाग की टीम ने कई जगह कार्रवाई की और मिलावट की आशंका पर एक फर्म से 96 लीटर घी सीज किया।

कोटाMay 08, 2024 / 01:04 am

Deepak Sharma

कोटा में मिलावट की आशंका से 96 लीटर घी सीज

कोटा में मिलावट की आशंका से 96 लीटर घी सीज

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत मंगलवार को कोटा में खाद्य विभाग की टीम ने कई जगह कार्रवाई की और मिलावट की आशंका पर एक फर्म से 96 लीटर घी सीज किया। सीएमएचओ डॉ. जगदीश सोनी ने बताया कि जयपुर से प्राप्त सूचना के अनुसार कोटा में मैसर्स अनिल टी कम्पनी (कमल ध्वज एंटरप्राइजेज) से मिलावट की आशंका पर 96 लीटर घी (हरियाणा क्रीम) सीज किया।
इसके बाद टीम ने मैसर्स गोपाल बेकरी पर कार्रवाई की। बेकरी पर साफ सफाई नहीं मिली। फूड हैंडलर्स के सर्टिफिकेट नहीं थे, पेस्ट कंट्रोल नहीं करवाया हुआ था। पानी की जांच रिपोर्ट मौके पर नहीं पाई गई। मौके से पाइनेपल इमल्शन की 4 बोतल, एप्पल ग्रीन इमल्शन की 2 बोतल, ओरेंज कलर की 2 बोतल, ब्लेक,ब्लू,पिंक कलर की 1-1 बोतल अवधि पार पाई गई, जिसे मौके पर नष्ट करवाया गया। साथ ही मौके से क्रीम रोल एवं बिस्किट का सैम्पल खाद्य सुरक्षा एंव मानक अधिनियम के तहत लिया गया।
विक्रेता को नियमानुसार खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम की धारा 32 के तहत नोटिस दिया जाएगा ।
मैसर्स मोटोज बेकरी में विभिन्न कलर की 8 बोतल व केरामल कोल्ड ब्लेज़ (केक में काम आने वाली जेल) के 2 डिब्बे अवधि पार पाए गए, जिन्हें मौके पर नष्ट करवाया गया। यहां से बिस्किट के दो नमूने लिए।

Hindi News/ Kota / कोटा में मिलावट की आशंका से 96 लीटर घी सीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो