script4 घंटे बांध से पानी की निकासी रोकी, तीस्ता नदी में डूबी कार का चला पता, एक की लाश मिली 2 की तलाश जारी | Accident: Car falls into Teesta River, Car FindOut by NDRF Rescue Team | Patrika News
कोटा

4 घंटे बांध से पानी की निकासी रोकी, तीस्ता नदी में डूबी कार का चला पता, एक की लाश मिली 2 की तलाश जारी

Bundi news, Bundi Crime news, Car Accident, Teesta River: पश्चिम बंगाल की तीस्ता नदी में समाई कार का रेस्क्यू टीम को चौथे दिन पता चला।

कोटाJul 14, 2019 / 02:31 am

​Zuber Khan

Teesta River

4 घंटे बांध से पानी की निकासी रोकी, तीस्ता नदी में डूबी कार का चला पता, एक की लाश मिली 2 की तलाश जारी

बूंदी. सिक्किम रोड पर कर्सियांग महकमा (पश्चिम बंगाल) के राजमार्ग 10 पर बागपुल गोलाई के निकट तीस्ता नदी ( Teesta River ) में समाई कार की चौथे दिन शनिवार को रेस्क्यू टीम ( NDRF Rescue Team ) को लोकेशन मिल गई।हालांकि दिनभर की मशक्कत के बाद भी कार नदी की गहराई से बाहर नहीं निकली। ( Car Findout ) नदी पर बने बांध से छोड़े जा रहे पानी को रेस्क्यू के दौरान 4 घंटे तक बंद करना पड़ा।तब नदी का जलस्तर करीब 10 फीट कम हुआ। बहाव कम होने के बाद एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू में तेजी लाई। ( NDRF Rescue Team ) पानी की गहराई में सर्च किया गया। ( Rescue Search oeprations ) गोताखोरों को गहराई में उतारा गया। पानी मटमैला होने से गोताखोरों को कुछ नहीं दिखा। बाद में क्रेन की मदद से कांटों से तलाशी शुरू की, तब कार एक हिस्सा कांटे में फंसा।
यह भी पढ़ें

गंगटोक जा रहे बूंदी के 3 दोस्‍तों की कार 150 फीट गहरी तीस्ता नदी में गिरी, तेज बहाव में बहे, नहीं लगा सुराग

कार निकालने का प्रयास शुरू किया गया, लेकिन उसमें मलबा भरा होने से कार नहीं निकली। हालांकि कार का एक हिस्सा और दरवाजा टूटकर बाहर निकल आया। देर तक चली मशक्त के बाद भी कार पानी से नहीं निकाल पाए हैं। बूंदी से अपनों की तलाश में गए परिवारजन दिनभर नदी के किनारे बैठे रहे। उन्होंने अभी भी अपनों के मिलने की आस नहीं छोड़ी।
यह भी पढ़ें

ससुर और दादी सास ने बहु को छत से फेंका, रीड की हड्डी टूटी, जख्मों पर कीड़े पड़े तो अस्पताल ने भी कर दिया बाहर

Teesta River
अमन का शव हवाई मार्ग से बूंदी रवाना
शहर के चैनराजी का कटला निवासी अमन गर्ग (26) के शव को शनिवार को परिजन हवाई मार्ग से लेकर बूंदी के लिए दोपहर 2 बजे रवाना हो गए। परिजन बागडोगरा एयरपोर्ट से कलकत्ता के लिए निकले। कलकत्ता से शाम को जयपुर पहुंचेंगे। जहां से सड़क मार्ग से शव को देर रात बूंदी लाया जाएगा।
Read more: व्यापारी ने उधार लिया 15 लाख, 2.50 करोड़ दे चुका ब्याज, फिर भी सूदखोर मांग रहा 60 लाख

Teesta River
अभी भी दो युवकों की तलाश
चार दिन गुजरने के बाद भी बूंदी निवासी दो युवकों व कार चालक का कुछ पता नहीं चला। कागदी देवरा निवासी गोपाल नरवानी (24) व देवपुरा निवासी गौरव शर्मा (28) के परिजन घटना स्थल पर ही डंटे रहे। मौके पर मौजूद परिजनों के सामने शुक्रवार दिनभर एनडीआरएफ की टीमें पानी में तलाश करती रही। सिलीगुड़ी में लापता युवक गौरव शर्मा का छोटा भाई आकाश, मौसा जितेंद्र शर्मा, ताऊ का पुत्र विजयरमन शर्मा मौजूद है। वहीं गोपाल नरवानी का चाचा टेकचंद व छोटा भाई दीपक रेस्क्यू टीमों के साथ मौके पर खड़े हैं। उल्लेखनीय है कि बूंदी के चैनरायजी का कटला निवासी अमन गर्ग, कागदी देवरा निवासी गोपाल और देवपुरा निवासी गौरव बंूदी से गंगटोक भ्रमण के लिए गए थे। वे 10 जुलाई कार से गंगटोक के लिए निकल गए थे। तभी कार तीस्ता नदी में जा गिरी।
यह भी पढ़ें

बारां में बीच बाजार बदमाशों ने दो युवकों पर की अंधाधुन फायरिंग, एक गंभीर घायल, इलाके में दहशत

Teesta River
लोकसभा अध्यक्ष ने की मदद तो राह हुई आसान
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शनिवार को भी अधिकारियों के सम्पर्क में रहे। वे लगातार सर्च ऑपरेशन का अपडेट लेते रहे। साथ ही ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश भी दिए। उनके दखल के बाद ही बांध से पानी की निकासी 4 घंटे के लिए रोकी गई। दोपहर को पश्चिम बंगाल के सांसद राजू बिस्ट भी पहुंच गए। उनका निजी सहायक मृतक गर्ग के शव को बूंदी पहुंचाने की प्रक्रिया को पूरा कराने में लगे रहे।शव को बूंदी तक पहुंचाने के लिए विशेष ताबूत की व्यवस्था की गई। जिससे उन्हें शव को लेकर आने में परेशानी नहीं होगी।

Home / Kota / 4 घंटे बांध से पानी की निकासी रोकी, तीस्ता नदी में डूबी कार का चला पता, एक की लाश मिली 2 की तलाश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो