scriptAccused have fake notes of Rs 500 and Rs 100 | आरोपियों के पास 5 सौ व 100 रुपए के नकली नोट, अब पुलिस उगलवाएगी, कहां से लाए | Patrika News

आरोपियों के पास 5 सौ व 100 रुपए के नकली नोट, अब पुलिस उगलवाएगी, कहां से लाए

locationकोटाPublished: Nov 24, 2023 12:28:02 pm

Submitted by:

dhirendra tanwar

- विज्ञान नगर क्षेत्र में पुलिस नाकाबंदी में पकड़े थे स्कूटी पर सवार तीन आरोपी

आरोपियों के पास 5 सौ व 100 रुपए के नकली नोट, अब पुलिस उगलवाएगी, कहां से लाए
आरोपियों के पास 5 सौ व 100 रुपए के नकली नोट, अब पुलिस उगलवाएगी, कहां से लाए
कोटा. विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में नाकाबंदी के दौरान लगभग सवा 4 लाख रुपए के नकली नोट के साथ पकड़े गए तीनों आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को न्यायलय में पेश किया, जहां से उन्हें चार दिन के पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा है।
गुमानपुरा थानाधिकारी भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपियों से रिमाण्ड के दौरान नकली नोटों से के बारे गहनता से पूछताछ की जाएगी। नकली नोट कहां से लाए, रुपयों का इस्तेमाल किस मकसद के लिए किया गया, रुपयों को कहां प्रिंट किया, इस सम्बंध में पूछताछ की जाएगी। इस मामले में एक आरोपी का नाम और सामने आ रहा है। इस दिशा में भी अनुसंधान किया जाएगा।
4 लाख 23 हजार 700 रुपए मिले

आरोपियों के पास 500 रुपए 654 नकली नोट, कुल 3 लाख 27 हजार रुपए तथा 100 रुपए के 967 नकली नोट कुल रकम 96 हजार 700 रुपए मिले। 4 लाख 23 हजार 700 रुपए के नकली नोटों के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के खिलाफ गुमानपुरा पुलिस थाने में धारा 489 एबीसी भादसं. के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।
गौरतलब है कि शिवराज सिंह आरपीएस (प्रोब.) जिला स्पेशल टीम नेतृत्व में गठित टीम ने बुधवार रात को विज्ञान नगर क्षेत्र में गायत्री पार्क के पास गृह सेक्टर नम्बर 3 में नाकाबंदी के दौरान तीन आरोपी विज्ञान नगर निवासी राजेन्द्र चौरसिया, बारां जिले के मांगरोल थाना क्षेत्र के बम्बोरी कला हाल अर्फोडेबल हाउसिंह योजना कंसुआ निवासी भरत सिंह भाटी, कोटा जिले के खातोली निवासी विजय सिंघल को गिरफ्तार किया था। तीनों आरोपी स्कूटी पर सवार थे तथा इनके पास से नकली नोट बरामद किए गए। पुलिस पूरे मामले में अनुसंधान कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो