scriptशीतलहर के बाद अब मावठ जकड़ेगी, कोटा शहर में 5.6 डिग्री रहा पारा | After cold wave, now Mavath will hit, Kota city has a murcury at 5 | Patrika News
कोटा

शीतलहर के बाद अब मावठ जकड़ेगी, कोटा शहर में 5.6 डिग्री रहा पारा

कोटा. हाड़ौती में शीतलहर ने आमजन को जकड़ रखा है। आगामी तीन दिन अब मावठ जकड़ेगी। नए साल की शुरुआत में ही पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से कोटा संभाग में मावठ गिरने के आसार है। इससे सर्दी का असर और बढ़ेगा।

कोटाDec 31, 2020 / 05:51 pm

Deepak Sharma

शीतलहर के बाद अब मावठ जकड़ेगी, कोटा शहर में 5.6 डिग्री रहा पारा

शीतलहर के बाद अब मावठ जकड़ेगी, कोटा शहर में 5.6 डिग्री रहा पारा

कोटा. हाड़ौती में शीतलहर ने आमजन को जकड़ रखा है। आगामी तीन दिन अब मावठ जकड़ेगी। नए साल की शुरुआत में ही पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से कोटा संभाग में मावठ गिरने के आसार है। इससे सर्दी का असर और बढ़ेगा। हाड़ौती में साल के अंतिम दिन में शीतलहर ने आमजन की कंपकंपी छूटा दी। दिनभर शीतलहर चलने व बादल छाए रहने से धूप का असर कम रहा। मौसम में गलन रही। इससे हाड़कंपाने वाली सर्दी रही। शाम ढलने के साथ ही अलाव ही लोगों के लिए सहारा बन गए। स्टेशन पर न्यूनतम पारा 1.6 पर पहुंच गया, जबकि नए कोटा का तापमान 5.6 डिग्री रहा। दृश्यता 1500 मीटर की रही।
तीन दिन बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने हाड़ौती को यलो जोन में घोषित करते हुए एक जनवरी से तीन दिन तक बारिश की चेतावनी जारी की है। कोटा, बूंदी, झालावाड़ समेत अन्य जिलों में 1 से 3 जनवरी तक आंशिक बादल छाए रहेंगे और मेघगर्जन/वज्रपात के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश व बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Home / Kota / शीतलहर के बाद अब मावठ जकड़ेगी, कोटा शहर में 5.6 डिग्री रहा पारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो