scriptबारिश के कारण हाड़ौती में बिगड़े हालात, कई स्कूलों में छुट्टी | bad condition in hadoti due to heavy rain | Patrika News
कोटा

बारिश के कारण हाड़ौती में बिगड़े हालात, कई स्कूलों में छुट्टी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

कोटाSep 08, 2018 / 12:37 pm

Jyoti Patel

rajasthan news

बारिश के कारण हाड़ौती में बिगड़े हालात, कई स्कूलों में छुट्टी

कोटा. हाड़ौती संभाग में रात से ही तेज बारिश के कारण हालात बिगड़ गए हैं। बारां और झालावाड़ के कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। बारां जिले में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। रास्ते भी बंद हो गए हैं। बारां में स्टेशन रोड और बाजारों व सड़कें दरिया बन गई है। बारां जिले में हो रही बरसात से हालत बेकाबू हो गए हैं। जिले में बाढ़ के हालत बन गए हैं। वहीं जिलें में आधा दर्जन मकान बरसात के कारण धराशाही हो गए। जिसमें दबने दो बालिकाओं की मौत और आधा दर्जन लोग घायल हो गए। वहीं शाहाबाद क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक गांव और कस्बें टापू बन गए हैं। समरानियां कस्बे में नदी का पानी कस्बे के अंदर जा पहुंचा है और घरों में पानी भर गया। छबड़ा मे भारी बारिश से कई मार्ग बंद हो गए। जैपला की पुलिया पर पानी से आधा दर्जन गांव बने टापू बीमार हो रहे परेशान। अखाट पर पटक कर मरीजों को लाना पड़ रहा है। कोटरापार की बीमार महिला को खाट पर रखकर कर पुलिया पार कर छबड़ा तक लाए। कालीसिंध और परवन नदी में पानी का बहाव तेज हो गया है। हरनवादाशाहजी में परवन की पुलिया पर लगातार पानी बढ़ता जा रहा है। पुलिया पर पानी १० फुट तक पहुंंच गया है। आहू नदी पर उफान आने से झालवाड़ से गागरोन जाने वाले रास्ता बाधित हो गया है।
पनवाड़ की नांगली नदी, दहीखेड़ा की खारड़, उजाड़ की पुलियों पर व हरिगढ़ की एक दर्जन से अधिक रपटों पर पानी होने के कारण दरा-अरनिया स्टेट हाईवे पर परिवहन निगम व निजी वाहनों का संचालन बंद रहा। भारी बारिश के चलते कई ग्रामीण क्षेत्रों का सम्र्पक कस्बों से कट गया। बाणगंगा नदी उफान पर करीमनगर में पानी भरने लगा रास्ता बंद आजाद तिराहे पर पानी भरा आसपास के दुकानदारों ने दुकानें खाली की नदी में पानी की आवक लगातार जारी इटावा रोड पुलिया डूबी गई। बांधों का जल स्तर बढ़ा झालावाड़ जिले में शुक्रवार रात से ही बारिश का दौर जारी है। रात्रि 8 बजे से ही रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ जो तड़के तक मूसलाधार बारिश के साथ अभी जारी है। भीमसागर बांध में पानी की तेज आवक हो रही है। कालीसिंध बांध के 4 गेट खोलकर पानी की निकासी जारी है। इसके चलते मुंडेरी छोटी पुलिया पर पुलिस जाप्ता तैनात है। रटलाई , पिड़ावा , खानपुर , पनवाड़ समेत अन्य इलाकों में तेज बारिश जारी है।

Home / Kota / बारिश के कारण हाड़ौती में बिगड़े हालात, कई स्कूलों में छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो