scriptकोटा में दिनदहाड़े बीच बाजार कटी युवक की गर्दन, खून बहता देख सहम गए लोग | Bike rider neck Cut From Chinese manjha in kota. Makar Sankranti | Patrika News
कोटा

कोटा में दिनदहाड़े बीच बाजार कटी युवक की गर्दन, खून बहता देख सहम गए लोग

कोटा में दिनदहाड़े बाइक सवार युवक की गर्दन कट गई। खून बहता देख बाइक के पीछे बैठी पत्नी सहम गई।
 

कोटाDec 16, 2019 / 01:07 am

​Zuber Khan

 Chinese manjha

कोटा में दिनदहाड़े बीच बाजार कटी युवक की गर्दन, खून बहता देख सहम गए लोग

कोटा. मकर संक्रांति ( Makar Sankranti Festival ) से एक महीने पहले ही शहर में चाइनीज मांझा ( Chinese manjha ) धड़ल्ले से बिक रहा है। प्रतिबंध के बावजूद दुकानदार खुलेआम पतंगबाजों की चरखियां भर रहे हैं। इसके चलते न केवल परिंदों की, बल्कि लोगों की जान भी खतरे में पडऩे लगी है। रविवार को बोरखेड़ा नहर पर चाइनीज मांझे की चपेट में आने से एक युवक की गर्दन कट गई। गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। मानपुरा निवासी रिंकू मीणा अपनी पत्नी के साथ दोपहर में स्टेशन क्षेत्र में स्थित देवी स्थान पर दर्शन करने जा रहे थे। बोरखेड़ा नहर पर कुछ दूर अचानक उसकी गर्दन पर धारदार चीज से कट लगने का आभास हुआ। आनन-फानन में उन्होंने बाइक को ब्रेक लगाए। बाइक से उतर कर पत्नी ने देखा कि रिंकू के गले में चाइनीज मांझा फंसा था। जिससे उनकी गर्दन में कट लगने से खून बह रहा था।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: घूसखोर अफसरों ने नेताओं को भी नहीं बख्शा, नाली बनाने से हैण्डपंप लगाने तक हर काम के वसूले पैसे



अंगुलियां भी कटी
गर्दन में फंसा माझा हटाने की कोशिश में रिंकू की अंगुलियों में भी कट लग गया। वहां से गुजर रहे लोगों ने मांझा हटाया और उन्हें बोरखेड़ा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने बताया कि यदि बाइक नहीं रोकी जाती तो उनकी जान भी जा सकती थी। चिकित्सकों ने रिंकू उपचार कर शाम को छुट्टी दे दी।


250 चरखियां जब्त
नगर निगम ने पिछले साल चायनीज मांझा बेचने वालों के खिलाफ अभियान चलाया था। तत्कालीन निगम आयुक्त ने चायरीज मांझे की रोकथाम के लिए टीमें गठित की थी। जिन्होंने पूरे शहर के बाजारों में घूमकर कार्रवाई के नाम पर प्रतिबंधित मांझे की सिर्फ 250 चरखियां जब्त कर इतिश्री कर ली थी। एक बार फिर मकर संक्रांति से पहले पतंगबाजी का दौर शुरू हो गया है, लेकिन इस बार अभी तक निगम कार्रवाई तक शुरू नहीं कर सका है।
यह भी पढ़ें

50 हजार दे और मजे से कर बजरी का अवैध परिवहन, 25 हजार की रिश्वत लेता सीआई रंगे हाथ गिरफ्तार



चायनीज मांझा बेचने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए अभियान चलाया जाएगा। कार्रवाई के लिए जल्द ही टीम का गठन किया जाएगा।
वासुदेव मालावत, प्राधिकारी नगर निगम

Home / Kota / कोटा में दिनदहाड़े बीच बाजार कटी युवक की गर्दन, खून बहता देख सहम गए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो