अर्धवार्षिक परीक्षा समय में परिवर्तन, कल से बटेंगे पेपर

परीक्षा में 1 लाख 20 हजार विद्यार्थी होंगे शामिल

Suraksha Rajora

December, 0708:57 PM

कोटा. कोटा जिले में जिला समान परीक्षा योजना की अर्धवार्षिक परीक्षा 10 से 23 दिसम्बर तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा में सरकारी व निजी 862 विद्यालयों के लगभग 1 लाख 20 हजार विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। हालांकि विभाग ने परीक्षा के समय चक्र में कुछ आंशिक संशोधन किया है।

कभी भी मुकुन्दरा की तरफ बढ़ सकते हैं रणथंभौर के बाघ, मुख्य वन संरक्षक ने वन अधिकारियों को दी हिदायत


शिक्षा विभाग के अनुसार 19 दिसम्बर को गांधी संस्कार विचार परीक्षा होने के कारण इस दिन कक्षा 9 से 12वीं तक की समस्त परीक्षा में परिवर्तन किया है। कक्षा 9 व 10वीं की विज्ञान विषय की तथा कक्षा 11वीं व 12वीं की अर्थशास्त्र, जीव विज्ञान की परीक्षा अब 23 दिसम्बर को होगी। वहीं, कक्षा 11 व 12वीं की भूगोल की परीक्षा अब 11 दिसम्बर को होगी।

परीक्षा के लिए जिले में 146 नोडल केन्द्रों का गठन किया है। तीन उडऩ दस्तों का गठन किया जाएगा। यदि, किसी विद्यालय में कक्षा 11वीं में कृषि संकाय संचालित है तो उस संकाय से संबंधित विषयों की मान्यता की प्रति पेपर वितरण के समय जिला समान परीक्षा केन्द्र पर साथ लेकर आनी होगी।

- कल से बंटेंगे पेपर
परीक्षा के लिए प्रश्नपत्रों का वितरण 9 दिसम्बर को जिला समान परीक्षा केन्द्र राजकीय वोकेशनल उमावि नयापुरा में सुबह 10.30 से दोपहर 3.30 बजे तक किया जाएगा।

Show More
Suraksha Rajora Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned