scriptकोटा के 33 निजी अस्पताल किए आरक्षित | cmho order to acquisition of 33 private hospital of kota | Patrika News
कोटा

कोटा के 33 निजी अस्पताल किए आरक्षित

ये अस्पताल आवश्यकता आने पर आइसोलेशन व क्वारेंटाइन रहेंगे
 

कोटाMar 31, 2020 / 10:27 pm

Jaggo Singh Dhaker

1600x960_917962-corona-live-update-tracker_1.jpg
कोटा. जिला कलक्टर ने कोरोना को लेकर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधक अधिनियमित के तहत कोटा के 33 निजी अस्पताल को आरक्षित किए गए। इनकी अस्पतालों की सूची जारी हो चुकी है। ये अस्पताल आवश्यकता आने पर आइसोलेशन व क्वारेंटाइन रहेंगे। जिला प्रशासन की मांग पर उक्त संस्थानों को सीएमएचओं को दो घंटे के अंदर सौंपने होंगे।
कोरोना वारियर्स : यही वक्त के सेवा करने का


कुछ मरीजों की छुट्टी, कुछ को नए अस्पताल भेजा
कोटा. कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारियों में जुटा हुआ है। मेडिकल कॉलेज से संबद्ध एमबीएस अस्पताल को कोरोना मरीजों के आइसोलेशन के लिए घोषित किया गया है। इसके बाद से अस्पताल को खाली करने की तैयारियां की जा रही हैं। अस्पताल लगभग खाली हो गया। चिकित्सकों ने भर्ती मरीजों की स्थिति को देखते हुए उनकी छुट्टी कर दी, जबकि कुछ मरीजों को नए अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अस्पताल में वार्ड खाली होते ही सन्नाटा पसर गया।
Lockdown : ठेकेदार गायब, सैकड़ों मजदूर शहर में अटके

सरकार ने दिए थे बेड रिजर्व करने के निर्देश : राज्य सरकार ने कोरोना को लेकर प्रदेशभर के मेडिकल व जिला अस्पतालों में एक लाख बेड रिजर्व रखने के निर्देश दिए थे। कोटा जिले में 7 हजार बेड रिजर्व करने के आदेश मिले हैं। इसके चलते मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने चिकित्सकों की सलाह पर भर्ती मरीजों में जिनकी सेहत कुछ ठीक है, उनकी छुट्टी करने व जिन्हें इलाज की जरूरत है, उन्हें नए अस्पताल में कर दिया।

अस्पताल में वार्ड खाली
एमबीएस अस्पताल 750 बेड का अस्पताल है। इनमें से नेत्र वार्ड, मेडिसिन महिला, एबीसी, सर्जिकल बीसी वार्ड खाली हो चुके हैं, जबकि ईएनटी व कैंसर वार्ड मंगलवार को खाली हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो