scriptनियोक्ताओं को करनी होगी श्रमिकों के भोजन की व्यवस्था | collector gives instruction to owners to provide food to worker | Patrika News
कोटा

नियोक्ताओं को करनी होगी श्रमिकों के भोजन की व्यवस्था

जिला कलक्टर ओम कसेरा ने रविवार को बड़ा कदम उठाया

कोटाMar 30, 2020 / 07:27 am

Jaggo Singh Dhaker

नियोक्ताओं को करनी होगी श्रमिकों के भोजन की व्यवस्था

नियोक्ताओं को करनी होगी श्रमिकों के भोजन की व्यवस्था


कोटा. लॉकडाउन के दौरान श्रमिकों का पलायन रोकने के लिए जिला कलक्टर ओम कसेरा ने रविवार को बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने निजी कारखाना और फैक्ट्री संचालकों को आदेश दिया है कि उनके यहां नियोजित श्रमिकों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था अपने स्तर पर कराना सुनिश्चित करें, ताकि उनका पलायन रूक सकें। इसमें कोताही करने और आदेश की अवहेलना करने की शिकायत पर संबंधित कारखाना फैक्ट्री संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि रोज हजारों श्रमिक पैदल पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। इसलिए यह कदम उठाया गया है।
कोरोना के साए में भी कर रहे संघर्ष
कोटा. कोरोना के साए के बीच देशभर में जरूरी सामान पहुंचाने के लिए रेलकर्मी भी रात दिन जुटे हैं। कोटा डिवीजन के 90 स्टेशनों पर स्टेशन मास्टर, पॉइंटमैन, गेटमैन लगातार काम कर रहे हैं। चालक और गार्ड द्वारा ट्रेन संचालन किया जा रहा है। नियंत्रण कार्यालय कोटा द्वारा योजना बनाई जाती है। नियंत्रण कार्यालय में कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी करते हैं।
भाजपा कार्यकर्ता दस-दस लोगों के हाल जानेंगे, राजे ने भी लिया फीडबैक

मालगाडिय़ों में लॉकडाउन की अवधि के दौरान लोडिंग नियमित रूप से हो रही है। कंटेनर डिपो रावंठा रोड, कोटा माल शेड से उर्वरक, तेल आदि भेज रहे हैं। कोटा, सालपुरा, मोतीपुरा चौकी और झालावाड़ शहर में कोयले की रेक उतारने का काम लगातार किया जा रहा है, ताकि बिजली का उत्पादन जारी रहे। स्टेशनों, नियंत्रण और यार्ड में सेनेटाइजऱ, साबुन, तरल साबुन और सोडियम हाइपोक्लोराइट की आपूर्ति की जा रही है।

Home / Kota / नियोक्ताओं को करनी होगी श्रमिकों के भोजन की व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो