scriptकांग्रेस के इस दिग्गज ने विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरा, ‘भ्रष्टों को करें बर्खास्त’ | congress mla attacks own government on corruption | Patrika News
कोटा

कांग्रेस के इस दिग्गज ने विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरा, ‘भ्रष्टों को करें बर्खास्त’

सत्ता पक्ष के विधायक भरत सिंह ने कहा, सरकारी विभागों में बढ़ रहा भ्रष्टाचार
 

कोटाFeb 25, 2020 / 12:39 am

Jaggo Singh Dhaker

कांग्रेस के इस दिग्गज ने विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरा, 'भ्रष्टों को करें बर्खास्त'

कांग्रेस के इस दिग्गज ने विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरा, ‘भ्रष्टों को करें बर्खास्त’

कोटा. विधानसभा में शून्यकाल के दौरान सांगोद विधायक भरत सिंह ने सोमवार को भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। एसीबी ने पिछले पांच सालों में 2067 लोगों को रिश्वत लेते पकड़ा है। इसमें अधिकारी और जनप्रतिनिधि दोनों ही शामिल हैं। एक साल का औसत निकालें तो हर दिन एक केस आता है। पकड़े गए मामलों में से केवल 908 प्रकरणों में ही चालान किए गए हैं। 1081 प्रकरण अभी भी विचाराधीन हैं।
यह भी पढ़ें
खुद के बंगले चमका लिए, कर्मचारियों को बुरे हाल में छोड़ा

ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल सर्वे में राजस्थान पहले नम्बर पर है। भ्रष्ट अधिकारी जेल से निकल न केवल शान से नौकरी करते हैं, बल्की प्रमोशन भी प्राप्त कर रहे हैं। वर्तमान व्यवस्था में सरकार का जीरो करप्शन का संकल्प असंभव प्रतीत होता है। यह आवश्यक है कि सरकार द्वारा रिश्वत लेते पकड़े गए अधिकारी को नौकरी से बर्खास्त किया जाए। वर्तमान व्यवस्था से न तो भ्रष्टाचार कम होगा न ही हालात में सुधार होगा। सरकार इस विषय पर एक दिन सदन में गंभीरता से चर्चा करे। सदस्यों की राय जानने को बाद निर्णय करें यह प्रदेश के हित में होगा।

Home / Kota / कांग्रेस के इस दिग्गज ने विधानसभा में अपनी ही सरकार को घेरा, ‘भ्रष्टों को करें बर्खास्त’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो