scriptझालावाड़ लैब बंद, कोटा लैब पर पड़ा जांचों का भार | Corona investigation increased burden on Kota Medical College | Patrika News
कोटा

झालावाड़ लैब बंद, कोटा लैब पर पड़ा जांचों का भार

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज की एडवांस वायरल लैब के अंदर भी कोरोना पहुंच चुका है। लैब में पिछले दिनों कार्यरत कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लैब बद कर दी गई।

कोटाAug 07, 2020 / 08:57 am

Haboo Lal Sharma

एडवांस वायरल लैब के अंदर भी कोरोना  पहुंचा

झालावाड़ लैब बंद, कोटा लैब पर पड़ा जांचों का भार

कोटा. झालावाड़ मेडिकल कॉलेज की एडवांस वायरल लैब के अंदर भी कोरोना पहुंच चुका है। लैब में पिछले दिनों कार्यरत कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लैब बद कर दी गई। ऐसे में कोटा, बारां, बूंदी व झालावाड़ के अलावा सवाईमाधोपुर व अन्य जिलों के कोरोना मरीजों की जाचों का भार कोटा मेडिकल कॉलेज की माइक्रो बायोलॉजी विभाग की लैब पर पड़ गया। यहां के सम्पल भी इसी लैब में पहुंच रहे है।
यह भी पढ़ें
केएसएसआई अध्यक्ष पर हमला करने के दो आरोपी गिरफ्तार


माइक्रो बायोलॉजी विभाग रोजाना 3 हजार से ज्यादा सेम्पलों की जांच कर रहा है। इसमें कोटा जिले के रोजाना करीब 2000, बूंदी के 400, बारां के 500, झालावाड़ के 250 से 500 सेम्पलों की जांच कोटा में की जा रही है। वहां सिर्फ अस्पताल ओपीडी व डेड बॉडी के सेम्पलों की जांचें करवाई जाएगी। बाकी सेम्पल जांच के लिए कोटा आ रहे है।
सहायक वाणिज्यिक कर अधिकारी को पांच वर्ष कठोर कारावास की सजा

माइक्रो बायोलॉजी विभाग के विभागध्याक्ष डॉ. घनश्याम सोनी ने बताया कि झालावाड़ मेडिकल कॉलेज की लैब में सेम्पल भी अब कोटा आने लग गए है। इस कारण कोटा की लैब पर भार बढ़ गया है। अब कोटा के साथ झालावाड़, बूंदी, बारां, सवाईमाधोपुर, रावतभाटा के सेम्पलों की जांच मेडिकल कॉलेज में की जा रही है। इस कारण कोटा के सेम्पल रिपोर्ट में देरी हो रही है।

Home / Kota / झालावाड़ लैब बंद, कोटा लैब पर पड़ा जांचों का भार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो