scriptआवश्यक सामान के लिए वाया कोटा होकर चलेगी पार्सल ट्रेन | corona live : parcel trail to run via kota | Patrika News
कोटा

आवश्यक सामान के लिए वाया कोटा होकर चलेगी पार्सल ट्रेन

व्यापारी और संस्थाएं बुक करा सकेंगे सामान

कोटाApr 09, 2020 / 09:31 pm

Jaggo Singh Dhaker

कोटा. रेल प्रशासन ने देश के एक हिस्से से दूसरे हिस्से में जीवन उपयोगी आवश्यक सामग्री के परिवहन, चिकित्सा उपकरण और दवाइयों की निर्बाध आपूर्ति को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए पार्सल ट्रेनों का परिचालन करने की योजना बनाई है। वाया कोटा होकर मुंबई सेंट्रल-फि रोजपुर-मुंबई सेंट्रल के बीच भी एक पार्सल ट्रेन चलेगी। यह पार्सल ट्रेन कोटा मंडल के कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर रेलवे स्टेशनों पर भी ठहरेगी।
जीरो मोबिलिटी क्षेत्रों में दूध वितरण की अनुमति

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विजय प्रकाश ने बताया कि ई कामर्स कंपनियां, व्यापारी, सामाजिक संगठन, व्यापारिक प्रतिष्ठान सार्वजनिक क्षेत्र के संस्थान इस विशेष रेलगाड़ी का उपयोग जीवनोपयोगी सामग्री को भेजने के लिए कर सकते हैं। इसके लिए संबंधित स्टेशनों के मुख्य पार्सल पर्यवेक्षक से संपर्क करके अपना माल बुक करा सकते हैं ।
यह पार्सल रेलगाड़ी संख्या 00911 मुंबई सेंट्रल से 9, 10, 12 अप्रेल और 14 अप्रेल को शाम 07.45 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन कोटा पहुंचकर सुबह 10.40 रवाना होगी। सवाई माधोपुर से दोपहर 12.10 बजे रवाना होकर तीसरे दिन मध्य रात्रि में 2.30 बजे फिरोजपुर पहुंचेगी।
इसी प्रकार वापसी में यह पार्सल रेलगाड़ी संख्या 00912 फिरोजपुर से 11, 12, 14, एवं 16 अप्रेल को सुबह 8 बजे प्रस्थान करेगी।मार्ग में यह पार्सल रेलगाड़ी दोनों दिशाओं में वापी, सूरत, अंकलेश्वर, वडोदरा, गोधरा, रतलाम, नागदा, मथुरा, नई दिल्ली, रोहतक, भटिंडा स्टेशनों पर भी रूकेगी । इस ट्रेन में अधिकतम पांच वीपीयू तथा एक एस एल आर का डिब्बा लगाया जाएगा।

Home / Kota / आवश्यक सामान के लिए वाया कोटा होकर चलेगी पार्सल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो