scriptपूरे हाड़ौती में कोरोना ने पसारे पैर, कोटा में 16 नए पॉजिटिव मिले | corona live update : 16 new positive confirmed in kota | Patrika News
कोटा

पूरे हाड़ौती में कोरोना ने पसारे पैर, कोटा में 16 नए पॉजिटिव मिले

शाम की रिपोर्ट में बूंदी में भी तीन पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

कोटाAug 06, 2020 / 07:31 pm

shailendra tiwari

untitled_design.png
कोटा. कोटा सहित पूरे हाड़ौैती में कोरोना (Corona ) अब पैर पसार रहा है। गुरुवार को कोटा में तीन अलग-अलग रिपोर्ट में 31, 36 और 16 नए पॉजिटिव मिले हैं। कोटा में संक्रमितों का आंकड़ा 2522 पहुंच गया है। शाम की रिपोर्ट में बूंदी में भी तीन पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।
रोगियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला कलक्टर ने संदिग्ध संक्रमितों के लिए निजी विश्वविद्यालय के वेलनेस सेन्टर में संस्थागत क्वारेंटाइन की सुविधा वापस शुरू करने के निर्देश दिए हैं। यहां आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए गठित सेल में भवन रहवास एवं आधारभूत सुविधाओं के लिए नायब तहसीलदार राजेश शर्मा को नियुक्त किया है। नियुक्तअधिकारी क्वारेंटाइन सेन्टर पर समस्त व्यवस्थाएं यथा शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे।
यह भी पढ़ें
राजस्थान में कोरोना से संघर्ष कर रहे 8 लोगों ने तोड़ा दम

कोरोना की जांच का दायरा बढ़ाते हुए जिला कलक्टर उज्जवल राठौड़ के निर्देश पर शहर के 15 चिकित्सा संस्थानों पर आम नागरिकों को कोरोना जांच की निशुल्क सुविधा उपलब्ध होगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भूपेन्द्रसिंह तंवर ने बताया कि रविवार के अवकाश को छोड़कर प्रत्येक दिवस को प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर आम नागरिक अस्पताल समय में जाकर कोरोना के लक्षण होने पर जांच करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना के सामान्य लक्षणों में लगातार बुखार आना, जुकाम, खांसी व गला बैठना है। इसके अलावा सूंघने की शक्ति में परिवर्तन, भोजन के स्वाद में परिवर्तन होने पर अथवा किसी भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर आम नागरिक कोरोना की जांच करवा सकेंगे।
इन केन्द्रों पर होगी जांच
स्वाथ्य केन्द्र डीसीएम, बोरखेड़ा, छावनी, दादाबाड़ी, गोविंद नगर, तलवंडी, बापू बस्ती, महावीर नगर, शॉपिंग सेंटर, सूरजपोल, विज्ञान नगर, रामपुरा, रंगबाड़ी, भीमगंजमंडी एवं नान्ता में कोविड जांच की सुविधा निशुल्क उपलब्ध रहेगी।

Home / Kota / पूरे हाड़ौती में कोरोना ने पसारे पैर, कोटा में 16 नए पॉजिटिव मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो