पॉजिटिव केस आते ही सख्त हुई पुलिस, चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

सोमवार आधी रात से रामपुरा कोतवाली, मकबरा और कैथूनीपोल में 9 अप्रेल तक लगा कर्फ्यू

भीमगंजमंडी में पहले से ही लग चुका है कर्फ्यू

 

 

By: KR Mundiyar

Published: 06 Apr 2020, 10:56 PM IST

कोटा. कोरोना पॉजीटिव मरीज की मौत और उसके बाद एक ही दिन में 6 संदिग्धों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद कोटा पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र के बाद सोमवार आधी रात से रामपुरा कोतवाली, मकबरा और कैथूनीपोल थाना क्षेत्रों में भी कफ्र्यू लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। इन इलाकों से कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए हैं।
डीआईजी रविदत्त गौड़ ने बताया कि सोमवार आधी रात से नौ अप्रेल को दस बजे तक रामपुरा कोतवाली, मकबरा और कैथूनीपोल थाना क्षेत्रों में भी कफ्र्यू लगाया जा रहा है। इन इलाकों में लोगों के घरों से निकलने पर सख्त पाबंदी रहेगी। जो लोग इसकी पालना नहीं करेंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मेडिकल टीमें इन इलाकों में घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग करेंगी, ताकि संदिग्धों की पहचान कर उन्हें समय से उपचार दिलाया जा सके। उन्होंने बताया कि भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में कोराना पॉजीटिव मरीज की मौत के बाद इस इलाके में पहले ही कफ्र्यू लगा दिया गया था।

Read more : कोटा में फूटा कोरोना बम, एकसाथ 9 और पॉजिटिव केस सामने आए

पर्चे बिना दवा नहीं
डीआईजी ने बताया कि रेंज के सभी कैमिस्ट और दवा विक्रेताओं को पाबंद किया गया है कि वह चिकित्सक के पर्चे के बिना किसी भी व्यक्ति को कोई दवा न दें। सर्दी, जुकाम और खांसी तक की गोलियां या सीरप बिना चिकित्सकीय परामर्श के नहीं बेची जा सकेंगी। इतना ही नहीं कैमिस्ट के यहां आने वाले मरीजों की पहचान और बेची गई दवाओं का रिकॉर्ड भी उन्हें रखना होगा। इसके साथ ही राशन और किराना आदि आवश्यक वस्तुओं के विक्रेताओं को सुबह दस से शाम पांच बजे तक ही दुकानें खोलने के आदेश जारी किए गए हैं।

Corona virus
Show More
KR Mundiyar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned