scriptCoronavirus: अब रोजी-रोटी पर भी कोरोना का कहर: 15 दिन में 800 से ज्यादा बुकिंग रद्द, करोड़ों का नुकसान | Coronavirus: Coronavirus Effect on Hotel, Restaurant, Tourism | Patrika News
कोटा

Coronavirus: अब रोजी-रोटी पर भी कोरोना का कहर: 15 दिन में 800 से ज्यादा बुकिंग रद्द, करोड़ों का नुकसान

Coronavirus: Hotel, Restaurant, Tourism, booking cancel : सेहत पर हमला करने वाले कोरोना वायरस का डर रोजी रोटी पर पर भी हमला करने लगा है।

कोटाMar 19, 2020 / 03:32 am

​Zuber Khan

Corona virus

Coronavirus: अब रोजी-रोटी पर भी कोरोना का कहर: 15 दिन में 800 से ज्यादा बुकिंग रद्द, करोड़ों का नुकसान,Coronavirus: अब रोजी-रोटी पर भी कोरोना का कहर: 15 दिन में 800 से ज्यादा बुकिंग रद्द, करोड़ों का नुकसान

कोटा. सेहत पर हमला करने वाले कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का डर रोजी रोटी पर पर भी हमला करने लगा है। होटल, रेस्टोरेंट में होने वाले सारे आयोजन रद्द हो गए हैं। मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की संख्या धीरे धीरे कम होती जा रही है। शहर में 200 से अधिक होटल और करीब 400 रेस्टोरेंट हैं। इनमें आने वाले लोगों की संख्या काफी कम हो गई है। जानकारों के अनुसार अगले पन्द्रह दिनों में शहर में जन्मदिन की पार्टियों, किटी और अन्य क्लब एक्टिविटी समेत 800 इवेंट रद्द हो गए हैं। इसके अलावा होटलों में होने वाली आगन्तुकों की बुकिंग भी रद्द हो गई है। इस उद्योग के जानकारों के अनुसार अगर यह लंबे समय तक चला तो नुकसान का आकलन सौ करोड़ से ऊपर जा सकता है।
coronavirus : ट्रेनों में मिलने वाले कम्बल से संक्रमण का खतरा, सालों से नहीं हुई धुलाई, इन ट्रेनों में रखें ख्याल

पर्यटक स्थल बंद

प्रशासन ने सेवन वंडर्स, गणेश उद्यान जैसे सभी प्रमुख पर्यटक स्थल बंद करवा दिए हैं। सेवन वंडर्स पर ही रोजाना एक हजार से अधिक लोग पहुंचते हैं। इन स्थानों पर रोजगार करने वालों काम ठप हो गई है। वन विभाग ने चिडिय़ाघर और गरडिय़ा महादेव जैसे पर्यटन स्थलों पर भी लोगों को जाने से रोक दिया है।
यह भी पढ़ें

भगवान के दरबार में भी कोरोना का खौफ, मास्क पहन पूजा कर रहे पुजारी, भक्तों को दी ये सलाह



तालाब की पाल के पास स्थित राजकीय संग्रहालय को 31 मार्च तक के लिए दर्शकों के लिए बंद किया गया पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के अधीक्षक उमराव सिंह ने बताया कि सरकार के दिशा निर्देशों के बाद जनहित में यह निर्णय लिया है। नयापुरा स्थित चिडिय़ाघर को भी पर्यटकों के लिए बंद कर दिया। यहां आमतौर पर हर दिन 200 से 300 लोग देखने आते हैं। मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व के उपवन संरक्षक टी मोहनराज के अनुसार गराडिय़ा महादेव मंदिर में थी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है।

Home / Kota / Coronavirus: अब रोजी-रोटी पर भी कोरोना का कहर: 15 दिन में 800 से ज्यादा बुकिंग रद्द, करोड़ों का नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो